logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, अफगानिस्‍तान का ये खिलाड़ी फिट 

AFG vs NZ : टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्‍ता अगर मगर से भरा हुआ है. भारतीय टीम को अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 06 Nov 2021, 10:11 PM

नई दिल्‍ली :

AFG vs NZ : टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जाने का रास्‍ता अगर मगर से भरा हुआ है. भारतीय टीम को अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की. पहले भारत ने अफगानिस्‍तान को 66 रन से हराया और उसके बाद स्‍कॉटलैंड को आठ विकेट से बुरी तरह से पराजित किया. अभी तक टीम इंडिया चार मैच खेल चुकी है और इसमें से दो मैच जीतकर चार अंक ले चुकी है. टीम का आखिरी लीग मैच आठ नवंबर को नामीबिया के खिलाफ होना है. लेकिन इससे पहले एक और मैच है, जो अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच है. अगर इस मैच को न्‍यूजीलैंड की टीम जीत जाती है तो पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएगी, लेकिन अगर कहीं अफगानिस्‍तान न्‍यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर भारत के सेमीफाइनल में जाने का रास्‍ता करीब करीब साफ हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : ड्वेन ब्रावो के बाद क्रिस गेल ने भी लिया संन्‍यास! ये वीडियो हो रहा वायरल 

इस बीच टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी खबर सामने आई है, जो अफगानिस्‍तान के लिए भी अच्‍छी है, लेकिन न्‍यूजीलैंड के लिए खतरे की घंटी है. पता चला है कि अफगानिस्‍तान के स्‍पिनर मुजीब उर रहमान फिट हो गए हैं. संभावना है कि वे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे. मुजीब उर रहमान भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले अनफिट हो गए थे और इस मैच में नहीं खेले थे. लेकिन इससे पहले उन्‍होंने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में पांच विकेट लिए थे. ऐसा काम अभी तक इस विश्‍व कप में कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है. खुद मुजीब उर रहमान ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे जिम में कसरत करते हुए नजर आ रहे हैं. इससे संभावना है कि वे अगले मैच में उतरने की तैयारी में लगे हैं. इससे पहले स्‍कॉटलैंड के खिलाफ हुए मैच में मुजीब ने पांच और राशिद खान ने चार विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया को मिलें दो बोनस प्‍वाइंट्स, तो सेमीफाइनल खेलना पक्‍का 

अगर मुजीब उर रहमान खेले तो अफगानिस्‍तान के पास तीन शानदार स्‍पिनर हो जाएंगे. खुद कप्‍तान मोहम्‍मद नबी स्‍पिनर हैं, मुजीब भी खेलेंगे और राशिद खान को खेलेंगे ही खेलेंगे. न्‍यूजीलैंड को हर हार में ये मैच जीतना है. न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी वैसे भी स्‍पिन को अच्‍छे ढंग से नहीं खेल पाते हैं. अगर अफगानिस्‍तान अपना काम कर जाता है तो फिर भारत के लिए राहत की बात होगी. लेकिन ये भी ध्‍यान रखना होगा कि अफगानिस्‍तान जितने अंतर से जीतेगी, उसके बाद भारत के सामने एक टारगेट होगा. नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया उस लक्ष्य को पाकर सीधे सेमीफाइनल में एंट्री पा जाएगी. कुल मिलाकर सात नवंबर के मैच में अफगानिस्‍तान के अलावा भारत की भी नजर रहने वाली है.