logo-image

टी20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया के लिए अब करो या मरो का मैच

टी20 ​विश्व कप 2021 में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का आमना सामना होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को मैच होगा. ये मैच उसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर होगा, जहां भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था.

Updated on: 29 Oct 2021, 07:42 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 ​विश्व कप 2021 में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का आमना सामना होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को मैच होगा. ये मैच उसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर होगा, जहां भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया अपना पहला मैच हार चुकी है और अब उस पर सेमीफाइनल में न पहुंच पाने का भी दबाव है. वहीं न्यूजीलैंड को भी अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हार मिली है, इसलिए दोनों टीमें एक ही जगह खड़ी हुई हैं. यानी दोनों टीमों के ​लिए ये करो या मरो का मैच होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : श्रेयस अय्यर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का छूटेगा साथ, अब कहां जाएंगे !

भारतीय टीम की बात करें तो आईसीसी की प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से काफी पीछे है. केवल दो ही बार ऐसा हुआ है, जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हरा पाई है, बाकी हर बार हार ही मिली है. पिछली बार साल 2003 के विश्व कप में ऐसा हुआ था, जब भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था, इसके बाद से जीत का इंतजार किया जा रहा है. आपको याद ही होगा कि साल 2019 के विश्व कप के सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था और उसी के साथ टीम इंडिया का ​खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन कब होगा, रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्‍ट 

अब टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. पाकिस्तान की टीम से हार के बाद भारतीय टीम नए उत्साह के साथ ​दोबारा से मैदान में उतरने जा रही है. भारतीय टीम लगातार प्रैक्टिस कर रही है और हर हाल में जीतने के लिए मैदान में उतरेगी. कप्तान विराट कोहली तो अपनी ओर से कोशिश कर ही रहे हैं, वहीं टीम इंडिया के मेंटॉर और पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी खिलाड़ियों को टिप्स दे रहे हैं. एमएस धोनी को बतौर मेंटॉर पहले ही मैच में हार मिली थी और वे नहीं चाहेंगे कि दूसरे मैच में भी हार मिले. इस हार के बाद टीम इंडिया की आगे जाने की संभावना खत्म हो जाएगी. इसलिए ये मैच जीतना ही होगा.