logo-image

IPL 2022 : श्रेयस अय्यर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का छूटेगा साथ, अब कहां जाएंगे !

Shreyas Iyer : टी20 विश्‍व कप 2021 के बीच आईपीएल 2022 की तैयारी की जा रही है. अगले साल का आईपीएल दस टीमों के साथ होगा. यानी दो नई टीमों की एंट्री होगी, वहीं जो आठ टीमें अभी खेल रही हैं, वे खेलती रहेंगी.

Updated on: 29 Oct 2021, 06:06 PM

नई दिल्‍ली :

Shreyas Iyer : टी20 विश्‍व कप 2021 के बीच आईपीएल 2022 की तैयारी की जा रही है. अगले साल का आईपीएल दस टीमों के साथ होगा. यानी दो नई टीमों की एंट्री होगी, वहीं जो आठ टीमें अभी खेल रही हैं, वे खेलती रहेंगी. इस बीच टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुट गई हैं. खबरें इस तरह की आ रही हैं कि टीमें अपने ज्‍यादा से ज्‍यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. अब कुछ कुछ नाम सामने आ रहे हैं कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को रिटेन कर रही हैं और किस खिलाड़ी को रिलीज कर रही है. हालांकि ये भी ध्‍यान रखना होगा कि खिलाड़ी रिटेन होगा या नहीं, इसका आखिरी फैसला खिलाड़ी को ही करना है, न कि टीम को. अब खबर ये सामने आ रही है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान रहे श्रेयस अय्यर दिल्‍ली कैपिटल्‍स का साथ छोड़ सकते हैं. हालांकि खुद श्रेयस अय्यर की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन कब होगा, रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्‍ट 

श्रेयस अय्यर आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान थे और वे अपनी कप्‍तानी में टीम को फाइनल तक भी लेकर गए थे. इसके बाद भी वे कप्‍तान बने रहे. लेकिन आईपीएल 2021 के फेज 1 से पहले जब भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज चल रही थी, तब श्रेयस अय्यर घायल हो गए. पहले वे उस सीरीज से बाहर हुए और उसके बाद आईपीएल 2021 से भी बाहर हो गए. पहले फेज में श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला. इसी बीच कोरोना वायरस के कारण आईपीएल रोक देना पड़ा. जब आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू हुआ तो श्रेयस अय्यर फिट हो चुके थे और सबसे बड़ा सवाल यही था कि श्रेयस अय्यर को फिर से कप्‍तान बनाया जाएगा या फिर पहले फेज में ही कप्‍तानी कर रहे रिषभ पंत ही कप्‍तान रहेंगे. बाद में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मैनेजमेंट की ओर से बयान आया कि रिषभ पंत ही बचे हुए मैचों में कप्‍तानी करेंगे. बचे हुए मैच में भी रिषभ पंत ने ही कप्‍तानी की और टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया. जब लीग मैच खत्‍म हुए तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स का सफर टॉप पर खत्‍म हुआ, यानी टीम नंबर एक पर थी. लेकिन पहले ही क्‍वालीफायर में टीम को हार मिली, वहीं दूसरे क्‍वालीफायर में भी टीम को हार मिली, इसके साथ ही टीम का सफर खत्‍म हो गया और टीम एक बार फिर ट्रॉफी जीतने से चूक गई. अब माना जा रहा है कि आईपीएल 2022 में भी रिषभ पंत ही टीम के कप्‍तान होंगे. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 में चमके डेविड वार्नर, कई टीमों की उन पर नजर 

अब टाइम्‍स ऑफ इंडिया की ओर से खबर सामने आई है कि श्रेयस अय्यर टीम की कप्‍तानी करना चाहते थे, लेकिन माना यही जा रहा है कि कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी एक बार फिर रिषभ पंत के ही हाथ में होगी. यानी श्रेयस अय्यर बतौर खिलाड़ी ही खेलेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर खुद को रिलीज कराकर ऑक्‍शन पूल में जाना चाहते हैं. ताकि वे किसी और टीम के लिए खेल सकें. खास बात ये भी है कि आईपीएल में जिन दो नई टीमों की एंट्री हो रही है, उन्‍हें भी कप्‍तान की जरूरत होगी, वहीं जो टीमें अभी खेल रहीं है, उनमें से भी कई टीमों के कप्‍तान बदले जा सकते हैं. ऐसे में जिन टीमों को भारतीय कप्‍तान की जरूरत है, वे श्रेयस अय्यर को ध्‍यान में रख सकती हैं.