logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : भारत पाकिस्‍तान मैच से पहले पाकिस्‍तानी टीम पर प्रतिबंध, अब नहीं कर सकेंगे ये काम

IND vs PAK Match Update News : टी20 विश्‍व कप 2021 शुरू हो गया है. क्‍वालीफायर के बाद अब मुख्‍य मुकाबले शुरू हो रहे हैं. इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी टक्‍कर यानी भारत पाकिस्‍तान के बीच मैच होने वाला है.

Updated on: 23 Oct 2021, 03:28 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs PAK Match Update News : टी20 विश्‍व कप 2021 शुरू हो गया है. क्‍वालीफायर के बाद अब मुख्‍य मुकाबले शुरू हो रहे हैं. इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी टक्‍कर यानी भारत पाकिस्‍तान के बीच मैच होने वाला है. ये मैच 24 अक्‍टूबर को यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए भारत और पाकिस्‍तान की टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं. दोनों टीमों का इस विश्‍व कप में ये पहला मुकाबला होगा, इसलिए और भी खास हो जाता है. हालांकि भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं, क्‍योंकि उनसे हर बार टी20 में पाकिस्‍तान को हराया है. हालांकि पाकिस्‍तान की टीम भी अच्‍छी नजर आ रही है. इस बीच मैच से पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम पर कुछ काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कब होगा आईपीएल का ऑक्‍शन, कौन सी हो सकती हैं दो नई टीमें!

आईसीसी ने इस बात का पूरा इंतजाम किया है कि टी20 विश्‍व कप का धमाकेदार आगाज हो. इसलिए भारत और पाकिस्‍तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. साथ ही इन दोनों टीमों का पहला मैच भी आपस में ही रखा गया है. चाहे टी20 विश्‍व कप हो या फिर वन डे विश्‍व कप, भारत हमेशा पाकिस्‍तान पर भारी रहा है. इसलिए हर बार की तरह ही इस बार भी पाकिस्‍तान पर दबाव होगा. इसी से बचने के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के मुखिया रमीज राजा ने टीम से मुलाकात की है और उन्‍हें कुछ खास बातों का ध्‍यान रखने के लिए कहा है. सूत्रों के हवाले से खबर ये सामने आई है कि रमीज राजा ने कहा है कि भारत पाकिस्‍तान मैच से पहले पाकिस्‍तानी टीम सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखे. टि्वटर, फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर तमाम मीम्‍स सामने आ रहे हैं, जिसमें पाकिस्‍तानी टीम की खिल्‍ली उड़ाई जा रही है. इतना ही नहीं बताया ये भी जा रहा है कि पाकिस्‍तानी टीम से ये भी कहा गया है कि टीम भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मैचों की हाईलाइट्स भी न देखें. क्‍योंकि भारत ने हर बार पाकिस्‍तान को पीटा है, ऐसे मैच देखने पाकिस्‍तानी टीम का मनोबल और भी नीचे हो जाएगा, जो पहले से ही नीचा है. टीम से कहा गया है कि जो पहले हुआ, उसे भूलकर नए सिरे से मैच के बारे में सोचें. हालांकि टीम के लिए ये आसान काम नहीं होने वाला. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और CSK : ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है, श्रीनिवासन ने बताया.....

भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब आपसी सीरीज नहीं होती है. आईसीसी के टूर्नामेंट में ही दोनों टीमें आमने सामने होती हैं. इससे पहले विश्‍व कप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान का मैच हुआ था, हर बार की तरह उस मैच में भी भारत ने पाकिस्‍तान को पीटा था. पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम को टी20 में भारत के खिलाफ केवल एक ही जीत मिली है, वो भी चैंपियंस ट्रॉफी में. तब पाकिस्‍तान टीम ने भारत को फाइनल में हराया था. तब से पाकिस्‍तान टीम एक अदद जीत के लिए तरस रही है, लेकिन मिल नहीं पा रही है. विश्‍व कप में तो अभी भी भी पाकिस्‍तान को जीत की तलाश है. देखना होगा कि रमीज राजा की ओर से टीम को जो जीत का मंत्र मिला है, वो कितना कारगर होता है. क्‍योंकि इस बात की संभावना काफी कम है कि पाकिस्‍तानी टीम भारत को हरा पाए. देखना होगा कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान को कितने रनों या फिर विकेट से मात देती है.