logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

एमएस धोनी और CSK : ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है, श्रीनिवासन ने बताया.....

MS Dhoni CSK : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने अपनी कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक बार फिर आईपीएल की ट्रॉफी जिता दी है. ये चौथी बार है, जब सीएसके ने आईपीएल के खिताब पर कब्‍जा किया है.

Updated on: 19 Oct 2021, 04:25 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni CSK : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने अपनी कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक बार फिर आईपीएल की ट्रॉफी जिता दी है. ये चौथी बार है, जब सीएसके ने आईपीएल के खिताब पर कब्‍जा किया है. हर बार सीएसके को एमएस धोनी ने ही आईपीएल की ट्रॉफी जिताई है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है. 15 अक्‍टूबर को यूएई के दुबई में  खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके ने इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर को बुरी तरह से हराकर अपना परचम लहरा दिया है. अब बीसीसीआई और बाकी टीमें भी अगले आईपीएल की तैयारी में जुट गई हैं. इस बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष और इंडिया सीमेंट के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन ने टीम के कप्‍तान एमएस धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍वामित्‍व इंडिया सीमेंट के ही पास है. श्रीनिवासन के बयान से समझा जा सकता है कि धोनी और सीएसके के बीच में आखिर रिश्‍ता किस तरह का है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी को लेकर CSK की ओर से आया ये बड़ा अपडेट 

दरअसल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल की जो ट्रॉफी जीती है, उसे लेकर श्रीनिवासन भगवान वेंकटचलपति मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. इसी दौरान पत्रकारों से बात करते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि एमएस धोनी के बिना सीएसके की कल्‍पना नहीं की जा सकती, वहीं सीएसके के बिना एमएस धोनी की कल्‍पना नहीं की जा सकती. उनके बयान से ऐसा लगता है, जैसे एमएस धोनी और सीएसके एक दूजे के लिए ही हैं. ये पहली बार नहीं है, जब श्रीनिवासन ने एमएस धोनी को लेकर ऐसी बात कही हो. वे इससे पहले भी एमएस धोनी की खूब तारीफ करते रहे हैं. हाल ही में सीएसके के एक अधिकारी से जब आईपीएल 2022 में धोनी के सीएसके के लिए खेलने की बात पूछी गई थी तो अधिकारी ने कहा था कि अगर उन्‍हें एक भी रिटेंशन कार्ड मिलेगा तो वो एमएस धोनी के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए. यानी बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2022 को लेकर नियम सामने आने के बाद साफ हो जाएगा कि एमएस धोनी अभी कितने और साल सीएसके के लिए खेलेंगे. माना जा रहा है कि दो नई टीमों की एंट्री के बाद बीसीसीआई नियमों में कुछ बदलाव करेगा और उसी के हिसाब से आईपीएल होगा, क्‍योंकि आईपीएल 2022 में कुल टीमों की संख्‍या दस होने जा रही है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी आईपीएल खेलेंगे या नहीं, हो गया इस ओर इशारा

ये चौथी बार है, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. हालांकि आईपीएल 2020 का सीजन सीएसके लिए अच्‍छा नहीं गया था. उस साल पहली बार ऐसा हुआ था कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने प्‍लेऑफ्स तक के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाया था. लेकिन इस साल टीम ने शानदार वापसी की और न केवल प्‍लेऑफ्स के लिए क्‍वालीफाई किया, बल्कि फाइनल तक का सफर तय किया और फाइनल में शानदार जीत भी हासिल की है. आईपीएल के खिताब जीतने के मामले में अब केवल मुंबई इंडियंस ही सीएसके से आगे है. मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल जीत चुकी है और सीएसके तीन बार. देखना होगा कि बीसीसीआई किस तरह के नए नियम बनाती है और बाकी टीमें किन खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं. हालांकि इसके लिए कुछ दिन का अभी इंतजार करना होगा.