News Nation Logo

IPL 2022 : एमएस धोनी आईपीएल खेलेंगे या नहीं, हो गया इस ओर इशारा

आईपीएल 2021 का खिताब एक बार फिर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने जीत लिया है. ये चौथी बार है जब एमएस धोनी ने आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि इस बीच पिछले कुछ समय से सवाल इस पर उठ रहे हैं कि क्‍या एमएस धोनी अगले साल के आईपीएल में खेलेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Oct 2021, 07:17:38 PM
csk ms dhoni

csk ms dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 का खिताब एक बार फिर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने जीत लिया है. ये चौथी बार है जब एमएस धोनी ने आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि इस बीच पिछले कुछ समय से सवाल इस पर उठ रहे हैं कि क्‍या एमएस धोनी अगले साल के आईपीएल में खेलेंगे या नहीं. आईपीएल 2021 का फाइनल जीतने के बाद कप्‍तान एसएस धोनी ने इस पर काफी हद तक अपनी स्‍थिति साफ कर दी है. शुक्रवार को केकेआर और सीएसके के बीच खेले गए फाइनल से पहले सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाहें उड़ी थी कि क्‍या ये एमएस धोनी का आखिरी मैच है. अगर आईपीएल सीएसके जीत जाता है तो वे अपने अभियान का विजयी समापन करना चाहेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. एमएस धोनी ने हालांकि इशारा जरूर कर दिया है कि आईपीएल में उनका खेलना और न खेलना किस बात पर निर्भर करेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप, देखिए दाम और कितना किया काम 

एमएस धोनी की टीम आईपीएल 2021 के सीजन में प्‍लेऑफ्स के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था. लेकिन इस बार टीम ने शानदार वापसी की और टीम को ट्रॉफी जिता दी. धोनी ने पिछले साल को भी याद किया और बताया कि सीएसके में आकर, हमने खिलाड़ियों को बदलते हुए देखा. हमारे टीम में कई मैच विजेता खेल रहे थे और सभी लोग वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. हर फाइनल खास है, अगर आप आंकड़ों को देखें, तो हम कह सकते हैं कि हम सबसे ज्यादा फाइनल हारने वाली टीम हैं. मुझे लगता है खासकर नॉकआउट में मजबूत वापसी करना महत्वपूर्ण है. धोनी ने साफ तौर पर कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं, यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि मैं कितने दिनों तक खेलूंगा. दो नई टीमों के आने के साथ हमें तय करना है कि सीएसके के लिए क्या अच्छा है. यह मेरे टॉप तीन या चार में होने के बारे में नहीं है. यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत कोर टीम बनाने के बारे में है कि फ्रैंचाइज़ी को नुकसान न हो. हमें यह देखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि अगले 10 वर्षों में कौन योगदान दे सकता है हमें उसी के हिसाब से टीम बनाना होगा.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के लिए दोहरी खुशी, साक्षी धोनी फिर बनने वाली हैं मां!

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2021 का खिताब जीतने के बाद केकेआर की टूर्नामेंट में दमदार तरीके से वापसी करने को लेकर सराहना की है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर कोई टीम इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लायक है तो वह केकेआर है. सीएसके ने कोलकाता को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी और उसे 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम आईपीएल 2021 के पहले चरण में दो जीत और पांच हार के साथ सातवें नंबर पर थी. लेकिन कोरोना के कारण टूर्नामेंट स्थगित किया गया और इसे यूएई में फिर शुरू किया गया. केकेआर ने दूसरे चरण में बेहतरीन खेल दिखाया और फाइनल में पहुंची. यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में केकेआर ने 10 में से अपने सात मुकाबले जीते. उसे दो बार सीएसके से और एक बार दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. केकेआर की टीम ने चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था.

First Published : 16 Oct 2021, 07:17:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 MS Dhoni CSK