logo-image

एमएस धोनी के लिए दोहरी खुशी, साक्षी धोनी फिर बनने वाली हैं मां!

MS Dhoni - Sakshi : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 16 Oct 2021, 01:05 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni - Sakshi : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है. ये चौथी बार है, जब धोनी की टीम सीएसके ने आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा किया है. अब धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट तो नहीं खेलते हैं, लेकिन आईपीएल में अभी भी वे खेलते रहेंगे. इस बीच एमएस धोनी ने जब चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती, उसके बाद उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा भी मैदान पर मौजूद रहीं. सभी को उन्‍होंने गले लगाया गया और जमकर जश्न भी मनाया. इस बीच जीत की खुशी के बीच इस तरह की भी खबरें सामने आईं कि एमएस धोनी एक बार फिर पिता बनने वाले हैं और पत्‍नी साक्षी धोनी प्रेग्‍नेंट हैं. हालांकि इस खबर की पुष्‍टि तो नहीं हो पाई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह का दावा किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले मौका मौका आया सामने 

सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी और साक्षी धोनी की एक बेटी है, जिसका नाम जीवा है. जीवा जब से छोटी थी, तब से लेकर अब तक आईपीएल के मैचों में अपनी मां साक्षी धोनी के साथ नजर आती हैं. शुक्रवार को भी सीएसके और केकेआर के बीच जो मैच खेला गया, उसमें भी जहां एक ओर साक्षी धोनी पीले कपड़ों में नजर आ रही थीं, वहीं जीवा भी सीएसके की जीत पर काफी खुशी दिखाई दी हैं. खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि सीएसके के धोनी के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना की पत्‍नी प्रियंका ने भी इस बात की पुष्‍टि की है कि साक्षी मां बनने वाली हैं. बताया जा रहा है कि अगले साल यानी आईपीएल 2022 में एमएस धोनी एक बार फिर पिता बन जाएंगे. हालांकि अभी तक धोनी के परिवार की तरफ से अभी तक इस खबर को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है, इसलिए हम भी इस बारे में कुछ नहीं कह सकते. और न ही धोनी के पिता बनने की खबरों को लेकर कोई दावा ही कर सकते हैं. ये एमएस धोनी और साक्षी धोनी का निजी मामला है.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि आईपीएल भले खत्‍म हो गया हो, लेकिन एमएस धोनी अभी भारत वापस नहीं लौटेंगे. अब 17 अक्‍टूबर से ही टी20 विश्‍व कप भी यूएई में ही खेला जाना है. धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई ने एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया है और वे पूरे विश्‍व कप में टीम इंडिया के साथ ही रहेंगे. हो सकता है कि साक्षी और बेटी जीवा भी इस दौरान यूएई में ही रहें. विश्‍व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से होना है, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें 24 अक्‍टूबर को आमने सामने होंगी. जब से धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया है, जब से कभी ऐसा नहीं हुआ कि धोनी टी20 विश्‍व कप में टीम के साथ शामिल न रहे हों. इस बार वे टीम इंडिया के लिए खेलेंगे तो नहीं, लेकिन ड्रेसिंग रूम में बैठकर टीम इंडिया के लिए रणनीति तो बनाएंगे ही. देखना होगा कि धोनी की टीम इंडिया के लिए ये नई पारी किस तरह की रहती है.