logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले मौका मौका आया सामने 

T20 World Cup 2021 IND vs PAK Mauka Mauka : टी20 विश्‍व कप 2021 अब शुरू होने वाला है. इसके लिए सभी टीमें और खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. क्‍योंकि इस बार का विश्‍व कप भी यूएई में ही हो रहा है.

Updated on: 15 Oct 2021, 09:54 PM

नई दिल्‍ली :

T20 World Cup 2021 IND vs PAK Mauka Mauka : टी20 विश्‍व कप 2021 अब शुरू होने वाला है. इसके लिए सभी टीमें और खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. क्‍योंकि इस बार का विश्‍व कप भी यूएई में ही हो रहा है. वैसे तो विश्‍व कप 2021 की मेजबानी भारत को करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे यूएई ट्रांसफर कर दिया गया है. हालांकि इसकी मेजबानी भारत ही करेगा. इस बीच टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपने पहले मैच के लिए तैयार है. भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान से होने वाला है, क्‍योंकि आईसीसी ने इन दोनों को एक ही ग्रुप में रखा है. ये हाईवोल्‍टेज मैच 24 अक्‍टूबर को दुबई में होगा. अब टीवी पर और सोशल मीडिया पर आईपीएल का खुमार कुछ कम हो रहा है और भारत पाकिस्‍तान मैच के विज्ञापन ज्‍यादा देखने के लिए मिल रहे हैं. इस बीच एक बार फिर भारत पाकिस्‍तान मैच से पहले मौका मौका नाम का विज्ञापन सामने आ गया है. जो तेजी के साथ वायरल भी हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11 

भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब आपसी सीरीज काफी समय से नहीं हो रही है. लेकिन जब भी आईसीसी का कोई टूर्नामेंट होता है तो भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच होता है. इससे पहले साल 2019 के विश्‍व कप में दोनों टीमें आमने सामने हुई थी, तब भी भारत ने पाकिस्‍तान को बुरी तरह से हराया था. भारत पाकिस्‍तान के मैच अब कम होते हैं और जब भी मैच होता है तो एक विज्ञापन टीवी पर छा जाता है, जो मौका मौका के नाम से आता है. अब टी20 विश्‍व कप के प्रसारणकर्ता चैनल स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने इस विज्ञापन को जारी कर दिया है. इसके साथ ही स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने लिखा है कि भारत पाकिस्‍तान मैच अब ज्‍यादा दूर नहीं है, उम्‍मीद है आप आने वाले विज्ञापन को लेकर भी उस मैच की तरह की उत्‍साहित होंगे. इस पर लोग खूब कमेंट भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर बाबर आजम के हसीन सपने 

मौका मौका नाम का विज्ञापन भारत और पाकिस्‍तान के फैंस के बीच आता है. जिसमें हर बार पाकिस्‍तान के फैंस को यही लगता है कि पाकिस्‍तान के पास एक और मौका है कि वो विश्‍व कप में भारत को हराए, लेकिन हार बार मौका चूक जाता है और टीम इंडिया बाजी मार ले जाती है. विश्‍व कप के इतिहास में कभी भी ऐसा नहीं हुआ है कि पाकिस्‍तान ने भारत को हराया हो. चाहे वन डे विश्‍व कप हो या फिर टी20 विश्‍व कप. इस बार भी पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने कहा है कि इस बार पाकिस्‍तान की टीम भारत को विश्‍व कप में हरा सकती है. लेकिन उन्‍हें शायद ये पता नहीं है कि उनसे पहले पाकिस्‍तान के कितने ही कप्‍तान इस उम्‍मीद के साथ आए कि वे भारत को हरा देंगे. कुछ ही दिन बाद बाबर आजम भी पाकिस्‍तान के उन्‍हीं कप्‍तानों की लिस्‍ट में शामिल हो जाएंगे, जो विश्‍व कप में भारत से पटकनी खा चुके हैं. मौका मौका नाम के विज्ञापन को आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स के ट्विटर हैंडल पर देख सकते हैं. हालांकि इतना तो पक्‍का है कि ये मैच रोमांचक होगा और एक बार फिर पाकिस्‍तान की उम्‍मीदें धराशायी होंगी और भारतीय टीम पाकिस्‍तान को हराकर विजयी शुरुआत करने जा रही है.