logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी को लेकर CSK की ओर से आया ये बड़ा अपडेट 

MS Dhoni CSK : आईपीएल 2021 के खत्‍म होते ही आईपीएल 2022 की बातें शुरू हो गई हैं. चुंकि आईपीएल 2022 में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है और काम बहुत ज्‍यादा होना है, इसलिए इस पर बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों की ओर से ज्‍यादा ध्‍यान दिया जा रहा है.

Updated on: 17 Oct 2021, 04:40 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni CSK : आईपीएल 2021 के खत्‍म होते ही आईपीएल 2022 की बातें शुरू हो गई हैं. चुंकि आईपीएल 2022 में अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है और काम बहुत ज्‍यादा होना है, इसलिए इस पर बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों की ओर से ज्‍यादा ध्‍यान दिया जा रहा है. सभी आईपीएल टीमें अब अगले साल की तैयारी में जुटी हैं. इससे पहले कि बीसीसीआई की ओर से रिटेंशन पॉलिसी के बारे में कुछ अपडेट सामने आए टीमों ने अपने उन खिलाड़ियों को लेकर रणनीति तैयार कर ली है, जिन्‍हें टीम अपने साथ ही रखने वाली हैं. सबसे बड़ा सवाल सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी को लेकर है. इस बार जब आईपीएल के लिए मेगा ऑक्‍शन होगा, तो वो तीन साल के लिए होगा. सवाल यही है कि क्‍या एमएस धोनी क्‍या तीन साल के लिए आईपीएल खेल पाएंगे. इस बीच सीएसके की ओर से एमएस धोनी को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी आईपीएल खेलेंगे या नहीं, हो गया इस ओर इशारा

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के एक सीनियर अधिकारी ने एएनआई से बात करते हुए कहा है कि बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी सामने आने के बाद एमएस धोनी के लिए पहला कार्ड इस्‍तेमाल किया जाएगा. यानी अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो एमएस धोनी फिर से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. आईपीएल का पहला सीजन 2008 में शुरू हुआ था, उसी वक्‍त सीएसके ने एमएस धोनी को अपने पाले में कर लिया था. इसके बाद से वे इसी टीम के लिए खेल रहे हैं. बीच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दो साल के लिए आईपीएल से सस्‍पेंड हो गई थी, उसके बाद वे फिर सीएसके में आए और अभी तक खेल रहे हैं. वे सीएसके को अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं. इसमें धोनी का बहुत बड़ा योगदान है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप, देखिए दाम और कितना किया काम 

बीसीसीआई की ओर से अभी तक ये साफ नहीं किया गया है कि आईपीएल 2022 के लिए कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है. लेकिन खबरें इस तरह की आ रही हैं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा तीन या फिर चार खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कहा जा सकता है. इसमें दो भारत के खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल रहेगा. लेकिन इस पर पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, जब तक कि बीसीसीआई की ओर से नियमों को लेकर साफतौर पर कुछ नहीं कहा जाए. लेकिन अगर टीमों को एक भी खिलाड़ी रिटेन रखने के लिए कहा जाएगा, तो भी सीएसके एमएस धोनी को सबसे पहले अपने साथ लेगी. लेकिन बाकी टीमों भी इसको लेकर अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. माना जा रहा है कि दो नई टीमों की एंट्री के बाद कभी भी बीसीसीआई रिटेंशन पॉलिसी सामने आ सकती है.