logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर बाबर आजम के हसीन सपने 

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप शुरू होने जा रहा है. विश्‍व कप 2021 शुरू तो 17 अक्‍टूबर से ही हो जाएगा, लेकिन टी20 विश्‍व कप असली मजा तो 24 अक्‍टूबर को आएगा, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होंगी.

Updated on: 14 Oct 2021, 02:08 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs PAK : टी20 विश्‍व कप शुरू होने जा रहा है. विश्‍व कप 2021 शुरू तो 17 अक्‍टूबर से ही हो जाएगा, लेकिन टी20 विश्‍व कप असली मजा तो 24 अक्‍टूबर को आएगा, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होंगी. भारत और पाकिस्‍तान के बीच आपसी सीरीज अब नहीं हो रही है. लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच टक्‍कर होती है. इससे पहले वन डे विश्‍व कप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें भिड़ी थीं, तब भारत ने पाकिस्‍तान को हराया था. इस बीच इंडिया बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम का बड़ा बयान सामने आया है. बाबर आजम ने कहा है कि विश्‍व कप 2021 के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तानी टीम भारत को हरा सकती है. हालांकि जो आंकड़े अभी तक रहे हैं, वे खुद बता रहे हैं कि बाबर आजम के ये सपने मुंगेरी लाल के हसीन सपने से कम नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के ये आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

भारत बनाम पाकिस्‍तान के मैच से पहले बाबर आजम ने आईसीसी बात करते हुए कहा है कि उनकी टीम टीम इंडिया से टक्‍कर लेने के लिए तैयार है. साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम के लिए यूएई अपने घर जैसा है. पिछले तीन चार साल से पाकिस्‍तान ने यूएई में खूब मैच खेले हैं, टीम वहां की कंडीशन, पिच और हालातों से अच्‍छी तरह से वाकिफ है. इसलिए भारत के खिलाफ उनकी टीम का पलड़ा भारी रहेगा. आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में बढ़ते आतंक के बाद दुनिया भर की टीमों ने पाकिस्‍तान में खेलने से मना कर दिया था, इसके बाद पाकिस्‍तान ने यूएई को अपना होम ग्राउंड बनाया था और वहां खूब मैच भी खेले हैं. बाबर आजम इसी विश्‍व कप से टी20 विश्‍व कप में अपनी टीम की पहली बार कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कौन बनेगा आईपीएल चैंपियन, ये आंकड़े खोल रहे सारे राज

पाकिस्‍तान कप्‍तान बाबर आजम शायद ये बयान देने से पहले ये भूल गए थे कि चाहे वन डे विश्‍व कप हो या फिर टी20 विश्‍व कप, पाकिस्‍तानी टीम ने कभी भी विश्‍व कप में टीम इंडिया को नहीं हराया है. हर बार पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी है. साथ ही पाकिस्‍तानी कप्‍तान शायद ये भी भूल गए कि यूएई भले पाकिस्‍तान का होम ग्राउं हो, लेकिन भारत के सभी खिलाड़ी पिछले दो साल से यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं. टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए टीम इंडिया ने जिस टीम का ऐलान किया है, वे सभी खिलाड़ी यूएई के तीनों स्‍टेडियम यानी दुबई, आबुधाबी और शारजाह में खेल चुके हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 के इस फेज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे साफ है कि भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्‍तान पर भारी पड़ने जा रही है. वहीं पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम भी कुछ दिन बाद उसी लिस्‍ट में शामिल होने जा रहे हैं, जो कप्‍तान विश्‍व कप में टीम इंडिया से हारे हैं.