News Nation Logo
Banner
Banner

टीम इंडिया में रवि अश्‍विन की वापसी और खेलने को लेकर सुनील गावस्‍कर बोले...

इस वक्‍त सभी की नजर आईपीएल के दूसरे चरण पर रहने वाली है. आईपीएल 2021 का फेज 2 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. इसी के बाद तुरंत टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Sep 2021, 02:34:08 PM
ashwin team india

ashwin team india (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इस वक्‍त सभी की नजर आईपीएल के दूसरे चरण पर रहने वाली है. आईपीएल 2021 का फेज 2 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. इसी के बाद तुरंत टी20 विश्‍व कप शुरू हो जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है, जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा था. हम बात कर रहे हैं ऑफ स्‍पिनर रविचंद्रन अश्‍विन की. अश्‍विन को टी20 ही नहीं वन डे टीम से भी करीब करीब बाहर ही हो गए थे. उन्‍होंने पिछले करीब दो साल से टीम इंडिया के लिए कोई भी लिमिटेड ओवर का मैच नहीं खेला है. अब उनकी वापसी को लेकर तमाम दिग्‍गज अपनी अपनी बात रख रहे हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने भी एक बड़ी बात कही है. पूर्व कप्तान और सलामी बल्‍लेबाज रहे सुनील गावस्कर को शक है कि अश्विन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिलेगा या नहीं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB और DC के पास पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका 

अश्विन की चार साल के लंबे अंतराल के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. उन्होंने आखिरी बार 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टी20 मैच खेला था. 
सुनील गावस्कर ने स्पोटर्स तक से बात करते हुए कहा कि अश्विन का चयन चयनकर्ताओं के जरिए हाल ही में समाप्त हुई इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान अंतिम एकादश में उनकी अनुपस्थिति को देखते हुए 'सांत्वना' कप' जैसी है. उन्होंने कहा कि अश्विन की वापसी अच्छी चीज है लेकिन हमें देखना होगा कि उन्हें प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं. आपने उन्हें 15 खिलाड़ियों में जगह दी है जो सही है. अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम में लिया गया था लेकिन एकादश में मौका नहीं मिला था. सुनील गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड में निराशा के बाद अश्विन को सांत्वना कप दिया गया है. क्या वह एकादश में शामिल होंगे, यह सिर्फ समय बताएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर जड़े 104 रन, RCB कैंप में खुशी

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा था कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का टी20 विश्व कप के लिए टीम में चयन भारतीय टीम को मजबूती देगा. उन्होंने कहा था कि अश्विन एक गुणवत्ता वाले क्रिकेटर हैं जिन्हें सफेद गेंद से अधिक क्रिकेट खेलना चाहिए था. गौतम गंभीर ने स्टार स्‍पोर्ट्स पर फॉलो द ब्लूज शो में कहा है कि अश्विन के लिए बहुत खुश हूं. उन्हें वैसे भी सफेद गेंद के क्रिकेट से बाहर नहीं होना चाहिए था, अब वह वापस आ गए हैं. हमें चयनकतार्ओं को श्रेय देना चाहिए उनके आने से टीम और मजबूत होगी. गौतम गंभीर ने कहा कि अश्विन नई गेंद के साथ-साथ बीच के ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं, उनसे आप डेथ में भी गेंदबाजी करा सकते हैं. मेरे लिए वह एक गुणवत्ता वाले क्रिकेटर है, जितना उन्होंने सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेला है, उसकी तुलना में उन्हें और अधिक खेलना चाहिए था.

First Published : 16 Sep 2021, 02:34:08 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो