News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर जड़े 104 रन, RCB कैंप में खुशी

आईपीएल का मंच फिर से सजने के लिए तैयार है. सीपीएल खेल रहे खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, जहां बाकी सीजन खेला जाएगा. आरसीबी के लिए ये आईपीएल एक बार फिर से खास होने जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Sep 2021, 12:17:04 PM
AB de Villierscomeback

AB de Villierscomeback (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल का मंच फिर से सजने के लिए तैयार है. सीपीएल खेल रहे खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, जहां बाकी सीजन खेला जाएगा. आरसीबी के लिए ये आईपीएल एक बार फिर से खास होने जा रहा है. विराट कोहली अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं. इस बार टीम ने पहले चरण में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और संभावना है कि आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहेगा. इस बीच आरसीबी के सबसे बड़े बल्‍लेबाजों में से एक और विराट कोहली के सबसे अच्‍छे दोस्‍तों में से एक एबी डिविलयर्स ने भी यूएई पहुंचकर अपनी प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. इस बीच आरसीबी के लिए अच्‍छी खबर ये है कि एबी डिविलियर्स ने एक प्रैक्‍टिस मैच में जिस तरह की बल्‍लेबाजी की है, उससे आरसीबी के फैंस फूले नहीं समा रहे हैं. अगर यही फार्म आईपीएल में जारी रहा तो फिर विरोधी टीम के गेंदबाजों की हालत खराब होने वाली है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के 2 खिलाड़ी पहले मैच से बाहर! प्‍लेइंग इलेवन की संभावना

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के विस्फोटक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने टीम के पहले इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मैच में शतक जड़ दिया है. आरसीबी ने इंट्रा स्क्वाड अभ्यास मैच का आयोजन किया, जिसमें आरसीबी-ए और आरसीबी-बी टीम थी एक टीम की कप्‍तानी हर्षल पटेल कर रहे थे, वहीं दूसरी टीम की कमान देवदत्त पडीकल के हाथ में थी. आरसीबी-ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ए टीम ने डिविलियर्स के 46 गेंदों पर सात चौकों और 10 छक्कों की मदद से 104 रन और मोहम्मद अजहरुद्दीन के 43 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 66 रन के दम पर 212 रन बनाए. इसके जवाब में आरसीबी-बी टीम ने केएस भरत के 95 और पडीकल के 21 गेंदों पर 36 रन की मदद से सात विकेट से मैच अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 14 : जान लीजिए आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल, डेट और टाइम 

मैच के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा कि जब हम यहां आए और बस से उतरे तो मैंने सोचा कि दिन के बीच में क्रिकेट खेलना अजीब है. मैंने क्रीज में अपने पार्टनर से कहा कि यह अब काफी बेहतर है और पिच सपाट है. हम यहां मजा कर सकते हैं और जितने रन हमने बनाए उससे हम संतुष्ट हैं. मुझे रन बनाकर खुशी हुई. आरसीबी के कोच और क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक माइक हेसन ने कहा है कि काफी अच्छा मैच था. कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल खेला. हमें अंत में उनमें दबाव देखने को मिला, वही मैं देखना चाहता था. आरसीबी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 सितंबर को अबु धाबी में होने वाले मुकाबले से करेगी.

First Published : 16 Sep 2021, 12:10:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.