logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के 2 खिलाड़ी पहले मैच से बाहर! प्‍लेइंग इलेवन की संभावना

Chennai Super Kings Probability of playing XI : आईपीएल 2021 शुरू होने को है. पहला मैच 19 सितंबर को होगा. पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा.

Updated on: 16 Sep 2021, 11:36 AM

नई दिल्‍ली :

Chennai Super Kings Probability of playing XI : आईपीएल 2021 शुरू होने को है. पहला मैच 19 सितंबर को होगा. पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. हालांकि पहले मैच से पहले एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम को उस वक्‍त बड़ा झटका लगा, जब पता चला कि सीएसके लिए दो खिलाड़ी शायद पहले मैच में उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे. ये दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हर हाल में सीएसके की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा रहते ही हैं, अगर कोई परेशान न हो. ये दोनों विदेशी खिलाड़ी हैं. एक तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और सीएसके के लिए ओपनिंग करने वाले फॉफ डुप्‍लेसिस हैं. वहीं दूसरे इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करन हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 14 : जान लीजिए आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल, डेट और टाइम 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम ने आईपीएल 2021 के पहले फेज में अच्‍छा प्रदर्शन किया था और टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर है. पूरी संभावना है कि टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, लेकिन इसके लिए जरूरी ये होगा कि जिस तरह की लय टीम ने पहले हाफ में पकड़ी थी, वही इस बार भी जारी रहे. लेकिन पहले मैच से पहले ही टीम को बड़ा झटका लगा है. फॉफ डुप्‍लेसिस पिछले कुछ दिनों से सीपीएल में व्‍यस्त थे, तभी उन्‍हें चोट लग गई और वे आगे के मैच नहीं खेल पाए थे. इस बीच संभावना ये है कि फॉफ डुप्‍लेसिस पहले मैच में टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे. हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से पक्‍के तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. माना जा रहा है कि मैच शुरू होने से पहले ही इस पर आखिरी अपडेट सामने आएगा. वहीं दूसरी समस्‍या सैम करन की है. सैम करन इंग्‍लैंड से यूएई तो पहुंच गए हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि वे कम से कम छह दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे. ये सब कुछ कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है. ऐसे में वे भी पहले मैच के लिए टीम में उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे मिलेंगे आईपीएल 14 के ऑनलाइन टिकट 

हालांकि खुद एमएस धोनी और सीएसके मैनेजमेंट ने जिस तरह से टीम की बनावट की है, उससे टीम के लिए बहुत ज्‍यादा दिक्‍कत आने वाली नहीं दिखती. टीम के पास ओपनिंग के लिए रितुराज गायकवाड तो हैं ही, साथ ही फॉफ डुप्लेसिस की जगह रॉबिन उथप्‍पा टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं सैम करन की कमी को ड्वेन ब्रावो पूरी करते हुए नजर आ सकते हैं. जो ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. जहां तक विदेशी तेज गेंदबाज की बात है, तो इसमें लुंगी एंगिडी फिट बैठते हैं. इस तरह से देखें तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हो सकती है. रितुराज गायकवाड और रॉबिन उथप्‍पा ओपनर के तौर पर आएंगे. तीसरे नंबर पर मोइन अली, चौथे नंबर पर सुरेश रैना, पांचवें नंबर पर अंबाती रायुडु, छठे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी, सातवें नंबर पर रविंद्र जडेजा, आठवें नंबर पर ड्वेन ब्रावो, नवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर, दसवें नंबर पर दीपक चाहर आ सकते हैं. 11वें नंबर पर लंगी एंगिडी हो सकते हैं. हां अगर पिच स्‍पिनर्स के लिए मददगार हुई तो एंगिडी की जगह इमरान ताहिर को भी उतारा जा सकता है. इस तरह से टीम के चार विदेशी खिलाड़ी भी हो जाएंगे और काफी नीचे तक टीम के पास बल्‍लेबाजी भी रहेगी. 

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रितुराज गायकवाड, रॉबिन उथप्‍पा, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लंगी एंगिडी