News Nation Logo

T20 World Cup: रोहित शर्मा ने बताया सफलता का राज

भारतीय टीम के उपकप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपनी जर्सी को लेकर एक खास वजह बताई. जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 21 Oct 2021, 05:50:59 PM
rohit sharma

rohit sharma (Photo Credit: @ImRo45)

नई दिल्ली:

क्रिकेट, जो आंकड़ों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का खेल होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अंधविश्वास का सहारा लेते हैं. इतना ही नहीं क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी अपने-अपने तरीके से अंधविश्वास का सहारा लेते हैं. हम ये बातें इसलिए कह रहें हैं कि भारतीय टीम के उपकप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपनी जर्सी को लेकर एक खास वजह बताई. जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अगर आप रोहित शर्मा के फैंस हैं तो आप जानते होंगे कि रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं, और एक ऐड में हिटमैन ने बताया कि वैसे तो उनका न्यूमरोलॉजी में विश्वास नहीं है लेकिन मुश्किल वक्त खिलाड़ियों को सबकुछ मानने पर मजबूत कर देता है. रोहित ऐड में बताते नजर आ रहें हैं कि उन्होंने अपनी मां के कहने पर 45 नंबर की जर्सी चुनी थी.

यह भी पढ़ें: क्या आप क्रिकेट में आउट होने के 12 नियमों के बारे में जानते है?

आपको बता दें कि हिटमैन रोहित शर्मा जब भारतीय टीम में आए थे तो वो 9 नंबर की जर्सी पहनना चाहते थे, लेकिन ये नंबर पहले से ही पार्थिव पटेल के पास था. फिर रोहित ने 45 नंबर की जर्सी चुनी. खास बात यह है कि 45 को जब टोटल करेंगे तो 9 ही आयेगा. रोहित शर्मा ने कहा कि मां के कहने पर 45 नंबर चुना, मैंने सारे कपड़े बर्बाद कर दिये. सपने देखने लगा कि 45 भी इंडिया के लिए खेलेगा. तब कहां बनती थी 45 नंबर की जर्सियां. लेकिन अब बनती भी हैं और बच्चे पहनते भी हैं.

यह भी पढ़ें: भारत-पाक मैच से पहले सुर्खियों में श्रीसंत, जानें कारण

टी20 वर्ल्ड कप में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वॉर्मअप मैच में रोहित ने शानदार पारी खेली. आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 रनों की पारी खेली और उन्हें कोई गेंदबाज आउट नहीं कर सका. रोहित रिटायर्ड हर्ट हुए और उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ 3 छक्के और 5 चौके जड़े. रोहित शर्मा को अब सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ अपने बल्ले की धमक दिखानी है.

रोहित के टी20 वर्ल्ड कप को देखें तो उन्होने अपने करियर औसत से वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा ने अबतक टी20 वर्ल्ड कप में 25 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 39 से ज्यादा की औसत से 673 रन निकले हैं. रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में 6 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ ही रोहित टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी जो हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के बल्ले से रन निकलने की उम्मीद की जा रही है. 

 

First Published : 21 Oct 2021, 05:50:59 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.