logo-image

आखिर इस प्लेयर से रोहित ने किस बात की निकाली दुश्मनी? पूरे वर्ल्ड कप में बैठा रहा बेंच पर

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है वह लाकर देते हैं.

Updated on: 12 Nov 2022, 03:17 PM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal Team India: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई है. इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक विकेट भी नहीं ले सके. भारत की इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की काफी आलोचना हो रही है. फैस से लेकर पूर्व खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड में कप रोहित की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं. टीम के इस स्टार खिलाड़ी को एक भी मुकाबले खेलना का मौका नहीं दिया गया. 

युजी को नहीं मिला एक भी मौका

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)  को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक भी मुकाबले खेलने को नहीं मिला था. पूरे टूर्नामेंट में उन्हें डगआउट में बैठाया गया. जबकि चहल फॉर्म में थे. चहल टीम की मजबूत कड़ी में से एक हैं. चहल में किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने की काबिलियत है. लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के एक भी मुकाबले में मौका नहीं दिया गया. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, भारतीय दिग्गज की मांग

अपने दम पर कई मैच जिताए

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है वह लाकर देते हैं. चहल टीम इंडिया के लिए अबतक 69 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 85 विकेट चटका चुके हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी 8.12 रहा है. 

आईपीएल में चहल का प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल का इस साल आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन रहा था. उन्होंने राजस्थान रॉयल की ओर से खेलते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. उन्होंने इस साल आईपीएल में 27 विकेट हासिल किए थे. 

यह भी पढ़ें: Team India: पंत-कार्तिक की टीम इंडिया से होगी छुट्टी? ये घातक प्लेयर ले सकता है जगह