logo-image

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान, भारतीय दिग्गज की मांग

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर और दो वर्ल्ड कप के हिस्सा रह चुके हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है का मानना है कि टीम इंडिया को ऐसे कोच की जरूरत है जिसने हाल ही में संन्यास लिया हो.

Updated on: 12 Nov 2022, 01:55 PM

नई दिल्ली:

Team India Rohit Sharma: टीम इंडिया इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल में हारकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर हो गई है. इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की काफी आलोचना हो रही है और उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों पर सवाल उठाए जा रहे हैं. फैंस मांग कर रहे हैं कि टी20 फॉर्मेट से रोहित शर्मा को हटाया जाना चाहिए. अब इस मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी कूद गए हैं. पूर्व खिलाड़ी भी कप्तान रोहित शर्मा और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को हटाने की मांग कर रहे हैं.

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर और दो वर्ल्ड कप के हिस्सा रह चुके हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है का मानना है कि टीम इंडिया को ऐसे कोच की जरूरत है जिसने हाल ही में संन्यास लिया हो. उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह आशीष नेहरा को कोच बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा, 'मैं द्रविड़ का बहुत सम्मान करता हूं. उनके साथ खेला हूं. राहुल द्रविड़ की जगह आशीष नेहरा (Ashish Nehra) जैसा कोई व्यक्ति आना चाहिए, जिसने हाल ही में टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया हो. आशीष नेहरा मेरे पसंदीदा कोच होंगे.'

यह भी पढ़ें: Team India: पंत-कार्तिक की टीम इंडिया से होगी छुट्टी? ये घातक प्लेयर ले सकता है जगह

हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तानी लिए उनकी पसंद हैं. भज्जी ने कहा,  'कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या मेरी पसंद हैं. उनसे कोई बेहतर विकल्प नहीं है. वह टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और आपको टीम में उनके जैसे और लोगों की जरूरत है.'

न्यूजीलैंड दौरे पर बनाया गया है कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर जाएगी. जहां टीम इंडिया तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. इस साल हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड दौरे (Ireland Tour) पर भी टीम इंडिया की कप्तानी की थी.