News Nation Logo

रिकी पोंटिंग बोले, T20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया को विकेटकीपर की तलाश

टी20 विश्व कप 2021 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. इसी साल अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप होना है. इसके लिए सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि विश्व कप कहां होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 May 2021, 12:26:18 PM
Ricky Ponting

Ricky Ponting (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टी20 विश्व कप 2021 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. इसी साल अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप होना है. इसके लिए सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि विश्व कप कहां होगा. वैसे तो इसे भारत में होना है, लेकिन भारत में फिलहाल कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है और हो सकता है कि इसे यूएई में कराया जाए. जल्द ही इस पर फैसला हो सकता है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि टीम के पास कोई स्थाई विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है. इसके लिए दावेदार तो बहुत हैं, लेकिन अभी तक पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि टी20 विश्व कप में कौन सा विकेट कीपर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेगा. इस पूरे मामले पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने चिंता जताई है. 

यह भी पढ़ें : अश्विन तोड़ सकते हैं मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट का ये सबसे बड़ा कीर्तिमान 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश नहीं की है. उन्होंने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवरों की सीरीज में भी कोई अच्छा विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है और जो हैं वो फॉर्म में नहीं हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने रिकी पोंटिंग के हवाले से लिखा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज शायद वह स्लॉट है, जिससे अभी सभी की नींद उड़ी हुई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अभी भी उत्तर देने के लिए कुछ प्रश्न हैं, उनकी टीम कैसी दिखती है और मुझे लगता है कि सबसे बड़ा यह है कि दस्ताने पहने हुए स्टंप के पीछे कौन खड़ा होगा?

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बचे हुए मैचों को मिस कर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए अपडेट 

रिकी पोंटिंग आगामी टी20 विश्व कप के लिए खुद कोचिंट स्टाफ का हिस्सा हैं और इसके अलावा वह 2019 विश्व कप में टीम के सहायक कोच भी रह चुके हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी, मैथ्यू वेड और जोश फिलिप को हाल ही में विस्तारित 23 सदस्यीय टीम में चुना गया है. लेकिन जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 और तीन वनडे और ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पांच टी20 मैचों से पहले टीम को फिर से बनाया जाएगा. रिकी पोंटिंग ने आगे कहा है कि उन्होंने कुछ ब्लाकों को भरने की कोशिश की है. मैथ्यू वेड टीम का हिस्सा हैं, फिलिप सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेले हैं, एलेक्स कैरी अंदर और बाहर हो रहे हैं और कुछ अलग बल्लेबाजी स्थानों में उनको खिलाने की कोशिश की गई है. करीब 46 साल के हो चुके रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि जोश इंग्लिश को टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जगह मिलनी चाहिए, लेकिन उन्हें मौजूदा 23 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 12:26:18 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो