logo-image

IPL 2021 : बचे हुए मैचों को मिस कर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानिए अपडेट 

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी में बीसीसीआई जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच इस साल सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में कराए जा सकते हैं.

Updated on: 29 May 2021, 12:03 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी में बीसीसीआई जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच इस साल सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में कराए जा सकते हैं. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि हो सकता है कि आईपीएल के बचे हुए मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ी खेलते हुए नजर न आएं. हालांकि अभी तक इस पर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन माना यही जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल को मिस कर सकते हैं. इससे कई टीमों पर बहुत बुरा असर पड़ेगा. खास तौर पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम, जिसके कप्तान ही इंग्लैंड के वन डे कप्तान इयोन मोर्गन हैं. आईपीएल की सभी आठ टीमों में इंग्लैंड के कुछ न कुछ खिलाड़ी खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन भी करते हैं. ऐसे में सभी टीमों को अपनी प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव करने पड़ सकते हैं. आईपीएल 2021 में ओएन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, टॉम करन, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, मोइन अली, क्रिस वोक्स आदि खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंका ने जीता आखिरी वन डे, सीरीज पर बांग्लादेश ने किया कब्जा

इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी किसी भी कारण से अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा. एश्ले जाइल्स का बयान ऐसे समय आया है जब इसकी चर्चा हो रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ईसीबी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में बदलाव करने की अपील कर सकता है जिससे आईपीएल के लिए विंडो बनाया जा सके. एश्ले जाइल्स ने क्रिकइंफो से कहा है कि आधिकारिक रूप से मुझे सीरीज को शिफ्ट करने या किसी चीज के बारे में जानकारी नहीं है. मुझे इतना पता है कि मुकाबलों वहीं होंगे जहां तय किए गए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आज लग सकती है बचे हुए मैचों पर मोहर, BCCI की SGM में फैसला संभव 

इस बीच एश्ले जाइल्स ने कहा है कि ऐसी चर्चाओं से मैं चकित नहीं हुआ. सभी अपना क्रिकेट टूर्नामेंट कराना चाहते हैं लेकिन हमें कुछ आधिकारिक रूप से नहीं पता है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होनी है. इंग्लैंड का इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त है क्योंकि उसे टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है और फिर एशेज सीरीज भी खेलनी है. जाइल्स ने कहा है कि हमारा व्यस्त कार्यक्रम है. अगर हम पांचवां टेस्ट सितंबर में खत्म करते हैं तो हमें बांग्लादेश के लिए 19 या 20 सिंतबर को निकलना होगा. उन्होंने कहा कि हमें खिलाड़ियों को थोड़ा ब्रेक भी देना होगा. हमें अपना कार्यक्रम मैनेज करना पड़ेगा जिससे खिलाड़ी टी20 विश्व कप और एशेज के लिए तैयार हो सकें. 

(input ians)