logo-image

PAK vs AFG : अफगानिस्‍तान को हराकर पाकिस्‍तान टीम सेमीफाइनल में पहुंची

PAK vs AFG : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच हुआ, इस मैच में पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान को पांच विकेट से हरा दिया. अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे.

Updated on: 29 Oct 2021, 11:11 PM

नई दिल्‍ली :

PAK vs AFG : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच हुआ, इस मैच में पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान को पांच विकेट से हरा दिया. अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे, इस स्‍कोर को पाकिस्‍तान ने पांच विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टी20 विश्‍व कप 2021 में पाकिस्‍तान की ये लगातार तीसरी जीत है. इसी के साथ पाकिस्‍तान के अब छह अंक हो गए हैं और सेमीफाइनल में टीम की जगह अब पक्‍की हो गई है. टीम अब प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है. टीम ने पहले मैच से लेकर अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें : PAK vs AFG : राशिद खान ने बड़े बड़े गेंदबाजों को छोड़ा पीछे, रचा ये कीर्तिमान

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 147 रन बनाए. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिरी के कुछ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर सम्मानजनक तक पहुंचाया. कप्तान मोहम्मद नबी ने 35 रन और गुलाबदीन नायब ने 35 रन की बेहतरीन पारी खेली. टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान टीम को शुरुआत में ही झटके दिए और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते चले गए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दुबई की धीमी पिच पर अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पावर प्ले में ही तीन विकेट खो दिए. इस दौरान, हजरतुल्लाह जजई (0) मोहम्मद शहजाद (8) और असगर अफगान (10) रन के बदौलत टीम ने 49 रन ही बनाए.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रांची में होने वाले टी-20 मैच में इतने दर्शक रहेंगे मौजूद

टीम की हालत खराब होते देख करीम जनत और नजीबुल्लाह जदरान ने 25 गेंदों पर 25 रनों की एक अच्छी साझेदारी की. इसके बाद दोनों आउट हो गए. जनत ने एक चौका और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों पर 15 रन बनाए. वहीं जदरान ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर शादाब की गेंद पर आउट हो गए. इनके बाद आए कप्तान नबी और नायब ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दोनों के बीच 45 गेंदों पर 71 रनों की साझेदारी हुई. नबी ने पांच चौके की मदद से 32 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए तो वहीं, नायब ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए. इस तरह से अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए.