logo-image

PAK vs AFG : राशिद खान ने बड़े बड़े गेंदबाजों को छोड़ा पीछे, रचा ये कीर्तिमान

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच चल रहा है. इस मैच में राशिद खान ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है. राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं.

Updated on: 29 Oct 2021, 10:53 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच चल रहा है. इस मैच में राशिद खान ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है. राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में दुनिया के केवल चार ही गेंदबाज ऐसे हैं, जो 100 से ज्‍यादा विकेट ले पाए हैं, अब उसमें राशिद खान भी शामिल हो गए हैं. लेकिन राशिद खान ने खास काम ये किया कि उन्‍होंने सबसे तेज 100 विकेट लिए हैं. इससे समझा जा सकता है कि वे किस कद के गेंदबाज हैं. राशिद खान आईपीएल में भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रांची में होने वाले टी-20 मैच में इतने दर्शक रहेंगे मौजूद

टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा विकेट बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन के नाम हैं, जिन्‍होंने 177 विकेट लिए हैं, उन्‍होंने इसी विश्‍व कप में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा था, जो 107 विकेट ले चुके हैं और अब संन्‍यास भी ले चुके हैं. इस मामले में अब तीसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा आ गए हैं, वहीं चौथे नंबर पर न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी हैं. राशिद खान ने केवल 53 मैचों में ये कारनामा किया है. वहीं श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को यहां तक पहुंचने में 76 मैच लगे थे. वहीं टिम साउदी ने ये आंकड़ा 82 मैचों में छुआ था. साकिब अल हसन की बात करें तो उन्‍होंने 83 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे. इस विश्‍व में ये तीनों खिलाड़ी खेल रहे हैं, देखना होगा कि जब विश्‍व कप खत्‍म होगा तो कौन सा खिलाड़ी आगे निकलता है और कौन पीछे रह जाता है. हालांकि ये लड़ाई अब और भी दिलचस्‍प होती हुई नजर आ रही है.