News Nation Logo
Banner

IND vs NZ : रांची में होने वाले टी-20 मैच में इतने दर्शक रहेंगे मौजूद

टी20 विश्‍व कप के बाद टीम इंडिया वापस घर यानी भारत लौट आएगी. इसी के बाद भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जानी है. इसके लिए भारत में तैयारी भी शुरू हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Oct 2021, 09:42:58 PM
IND vs NZ

IND vs NZ (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

टी20 विश्‍व कप के बाद टीम इंडिया वापस घर यानी भारत लौट आएगी. इसी के बाद भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जानी है. इसके लिए भारत में तैयारी भी शुरू हो गई है. इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि भारत में जो सीरीज होनी है, उसमें दर्शकों को प्रवेश की परमीशन दी जा सकती है. हालांकि बताया जा रहा है कि स्‍टेडियम की क्षमता से केवल आधे दर्शक ही आ सकेंगे. कोरोना वायरस के आने के बाद ये पहली बार होगा, जब भारत में दर्शकों के बीच मैच खेला जाएगा. अभी दर्शकों को लेकर रांची में ही फैसला हुआ है, बाकी मैचों को लेकर क्‍या होगा, ये अभी कहना मुश्‍किल है. देखना होगा कि बाकी जगहों की सरकारें इसको लेकर क्‍या फैसला करती हैं. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया के लिए अब करो या मरो का मैच

कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए झारखंड सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आगामी 19 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैच में 50 फीसदी दर्शकों की मौजूदगी की इजाजत दी गई है. इसके अलावा झारखंड में कोरोना के मद्देनजर पिछले चार महीने से लागू रविवार का टोटल लॉकडाउन भी हटा लिया गया है. राज्य में लोगों को नदियों और जलाशयों पर कुछ शर्तों के साथ छठ पर्व करने की अनुमति होगी. शुक्रवार की शाम झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में ये निर्णय लिए गए. बता दें कि जेएससीए स्टेडियम में होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड मैच में दर्शकों के प्रवेश को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी. इस वजह से मैच के लिए टिकटों की बिक्री पर भी कोई निर्णय नहीं हो पा रहा था. अब सरकार के ताजा फैसले के मुताबिक स्टेडियम की कुल क्षमता के मुकाबले 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की इजाजत दी जाएगी. जेएससीए स्टेडियम की क्षमता लगभग 40 हजार दर्शकों की है. यानी करीब 20 हजार लोग मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर अलग से एसओपी जारी किया जायेगा.

First Published : 29 Oct 2021, 09:42:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs NZ