logo-image

T20 World Cup 2022: बुमराह की रिप्लेसमेंट पर द्रविड़ का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी का नाम पक्का!

बुमराह की जगह कौनसा खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होगा. इसको लेकर कई नाम सामने आ रहे थे लेकिन अब बुमराह की रिप्लेसमेंट को लेकर भारतीय टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़ का बयान आया है.

Updated on: 05 Oct 2022, 01:19 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को उसके स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी. जसप्रीत भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित होते हैं. शुरुआती ओवर में विकेट चटकाने हों या आखिरी ओवर्स में रन रोकने हों, बुमराह ने टीम को कभी निराष नहीं किया है. लेकिन पीठ में चोट के चलते टी-20 विश्व कप में भारत को बुमराह का साथ नहीं मिलेगा. ऐसे में ये सवाल भी किए जा रहे हैं कि बुमराह की जगह कौनसा खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल होगा. इसको लेकर कई नाम सामने आ रहे थे लेकिन अब बुमराह की रिप्लेसमेंट को लेकर भारतीय टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़ का बयान आया है. 

कोच राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह पर बात करते हुए कहा कि, 'बुमराह का टीम में ना होना भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ा लॉस है. वो एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन ऐसा होता है. अब बुमराह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी के लिए ये एक बहतरीन मौका होगा. उन्होंने आगे कहा कि मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है'.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: स्‍टब्‍स को 'माकंडिंग' नहीं करने पर दीपक चाहर की हो रही तारीफ, बने मजेदार मीम्स

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 49 रन से तीसरा टी-20 मैच हारने के बाद राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए थे. मीडिया के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि, 'अभी विश्व कप की टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का वक्त है. हम कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते, हालांकि शमी स्टैंडबाय पर हैं, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण वो कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. मोहम्मद शमी इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं'

द्रविड़ ने आगे कहा कि मोहम्मद शमी 14-15 दिन कोविड से लड़ने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वो कितना रिकवर कर चुके हैं इसकी रिपोर्ट अभी हमें लेनी है. टीम मैनेजमेंट इस रिपोर्ट के आने के बाद ही कोई फैसला ले पाएगी.

ये भी पढ़ें: IND vs SA 3rd T20: देखा है ऐसा नजारा, एक ही बॉल पर दो बल्लेबाज हुए आउट, फिर भी रहे नॉट आउट

आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप 2022 के लिए मोहम्मद शमी और दीपक चाहर रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. टीम मैनेजमेंट इन दोनों में से या किसी अन्य खिलाड़ी को भी टीम में शामिल कर सकती है. शमी और चाहर के अलावा मोहम्मद सिराज का नाम भी सामने आ रहा है.