logo-image

IND vs SA 3rd T20: देखा है ऐसा नजारा, एक ही बॉल पर दो बल्लेबाज हुए आउट, फिर भी रहे नॉट आउट

भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर (Indore) के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारत को 49 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 05 Oct 2022, 08:05 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA 3rd T20:  भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर (Indore) के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में भारत को 49 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. यह पहली बार है जब भारत ने अपने घर में साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात दी है. इस मुकाबले में एक ऐसा भी नजारा देखने को मिला जिसे देख दर्शक हैरान रह गए. क्योंकि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने अपने ही पैरों से स्टंप को उड़ा दिए, लेकिन फिर भी वह आउट नहीं हुए.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 'वह सांप भी बेहद दुखी हुआ होगा', ये क्या कह गए 'सचिव जी'

मजेदार बात यह रही कि एक ही गेंद पर दो बल्लेबाज का विकेट गिरा लेकिन वह आउट नहीं हुए. दरअसल साउथ अफ्रीका की पारी की 17 वां ओवर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) डाल रहे थे. सिराज ने 17वें ओवर की पांचवी गेंद ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स (Tristan Stubbs) को नो बॉल डाल, जो ज्यादा हाइट की वजह से हुई थी. स्टब्स ने उस गेंद को बाउंड्री की ओर खेला जिसे उमेश यादव ने कैच पकड़ा, लेकिन नो बॉल की वजह से स्टब्स आउट नहीं हुए और साउथ अफ्रीका को फ्री हिट मिला. इस दौरान उन्होंने एक रन ले लिया अब स्ट्राइक रिली रॉसो (Rilee Rossouw) के पास थी. मोहम्मद सिराज जैसे ही गेंद डालने के लिए आ रहे थे तभी रिली रॉसो ने अपने पैरों से खुद ही स्टम्प्स गिरा दिया. 

रिली रॉसो फ्री हिट की गेंद को बड़े शॉट मारने के इरादे से क्रीज में काफी पीछे आ गए थे, जिसकी वजह से उनका पैर स्टम्स पर जा लगा और उखड़ गया. लेकिन यह फ्री हिट बॉल थी तो वह भी नॉटआउट रहे. यानि एक ही बॉल में साउथ अफ्रीका के दो बल्लेबाज का विकेट गिरा लेकिन फिर भी वह नॉटआउट रहे. इस दिलचस्प नजारे को देख फैंस हैरान थे. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने रनों की बरसात की और 227 रन जड़ दिए. रिली रॉसो ने 100 रनों की नाबाद पारी खेली.