logo-image

IND vs SA: 'वह सांप भी बेहद दुखी हुआ होगा', ये क्या कह गए 'सचिव जी'

भारतीय टीम की पारी के आठवें ओवर में एक काला सांप मैदान में आ गया था. इस घटना को लेकर असम क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अजीबो-गरीब बात कही गई है. जिसको जानकर आप भी दंग हो जाएंगे. 

Updated on: 04 Oct 2022, 05:57 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया शुरुआती दोनों मुकाबलों को जीतकर सीरीज में 2-0 से न सिर्फ बढ़त बनाई है, बल्कि सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. रविवार को सीरीज का जब दूसरा मुकाबला असम के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा था तो उस वक्त एक अजीब वाकया हुआ. भारतीय टीम की पारी के आठवें ओवर में एक काला सांप मैदान में आ गया था. इस घटना को लेकर असम क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अजीबो-गरीब बात कही गई है. जिसको जानकर आप भी दंग हो जाएंगे. 

आपको बता दें टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही थी. भारतीय टीम की पारी के आठवें ओवर में एक काला सांप मैदान में घुस आया. जिसके बाद मैच को रोकना पड़ा. सांप को मैदान से बाहर करने के बाद फिर दोबारा मैच शुरु हुआ. इस घटना पर असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव की ओर से बड़ा अटपटा बयान दिया गया है.  असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत सैकिया ने कहा कि मुझे लगता है कि आप मैच में हुई उन दो घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं. इनमें से एक सांप वाली घटना है. 

उन्होंने आगे कहा कि कुछ जगहों (मैचों) पर हम स्ट्रीकर्स (न्यूड), तो कुछ जगहों पर हम देखते हैं कि घुसपैठिये मैदान में आ जाते हैं. मगर यहां कुछ अलग हुआ और एक सांप घुस आया. मुझे यकीन है कि सांप मैच एंजॉय करने आया था. साथ ही वह खिलाड़ियों को करीब से देखना चाहता होगा. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि सांप एंजॉय कर रहा होगा और खिलाड़ियों को रन बनाते हुए करीब से देखने की कोशिश कर रहा था. हर बॉल पर छक्के-चौके लग रहे थे. वह सांप भी बेहद दुखी हुआ होगा, जब उसे हमारे स्टाफ ने पकड़कर बाहर कर दिया. हमारे मिस्टर बोरो ने कोई देरी नहीं की और सांप को पकड़कर बाहर कर दिया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस मुकाबले को 16 रनों से जीतने में सफल हुई. इस मुकाबले को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया की तरफ से इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी हुई थी. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने तेजी से 57 रनों की पारी खेली थी. कप्तान रोहित शर्मा 43 रन बनाए थे. विराट कोहली ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी. सूर्या ने तूफानी अंदाज में 61 रनों की पारी खेली थी. जबकि दिनेश कार्तिक के 17 रनों की बदौलत टीम इंडिया तीन विकेट खोकर 237 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार ने किया एक और कमाल, रिजवान और गप्टिल रह गए देखते!

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 221 रन बनाने में सफल हुई थी. अफ्रीका की टीम 16 रनों से मुकाबला हारी थी. अफ्रीका की टीम से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 69 रनों की पारी खेली थी. मध्यक्रम में एडन मार्क्रम ने तेजी से 33 रनों की पारी खेली थी. जबकि किलर मिलर ने नाबाद 47 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली थी. मिलर के 106 रनों की बदौलत अफ्रीका की टीम 221 रन बनाने में सफल हुई थी.