logo-image

IND vs SA: सूर्यकुमार ने किया एक और कमाल, रिजवान और गप्टिल रह गए देखते!

इस वक्त सूर्या शानदार फॉर्म में हैं, और नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जिसको तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल है.

Updated on: 03 Oct 2022, 08:07 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में है. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया अफ्रीका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी, तो वहीं अफ्रीका आखिरी मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करेगी. ऐसे में सूर्याकुमार यादव की बल्लेबाजी भी काफी अहम होने वाली है. इस वक्त सूर्या शानदार फॉर्म में हैं, और नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जिसको तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल है. 

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव अब टी20 इंटरनेशनल में एक साल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. सुर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में एक साल में 50 छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के नाम था. मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में टी20 इंटरनेशनल में 42 छक्के जड़े थे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं. मार्टिन गप्टिल ने भी साल 2021 में ही 41 टी20 इंटरनेशनल छक्के जड़े थे. इतना ही नहीं सूर्यकुमार यादव सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल में एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली और केएल राहुल नहीं खेलेंगे आखिरी मैच, जानिए ऐसा क्यों हुआ

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धूरी बन गए हैं. टी20 फॉर्मेट के माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले सूर्या को रोक पाना किसी भी गेंदबाज के बस की नहीं दिखाई दे रही है. अगर सूर्या की धमाकेदार बल्लेबाजी वर्ल्ड कप में भी जारी रही तो टीम इंडिया का विश्व विजेता बनने का सपना और भी मजबूत हो जाएगा. इस वक्त सूर्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर चुकी है. जिसमें सूर्या का भी अहम योगदान है. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant के साथ ये क्या कर रहे रोहित शर्मा! कहीं वर्ल्ड कप में भी न कर दें ऐसा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 151.52 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 50 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और तीन छक्के निकले थे. जबकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में सूर्या ने और भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. दूसरे मुकाबले में सूर्या ने 22 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और पांच ही छक्के निकले. उम्मीद है कि सूर्या की विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रहेगी.