logo-image

T20 WC: कुछ देर में होगा टीम इंडिया का ऐलान, किसे मिलेगी जगह?

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI आज भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है. ऐसे में एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए कुछ बड़े नामों की टीम से छुट्टी हो सकती है.

Updated on: 12 Sep 2022, 03:18 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI आज भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है. ऐसे में एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए कुछ बड़े नामों की टीम से छुट्टी हो सकती है. आपको बता दें कि भारतीय टीम 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के रवाना होगी. इससे पहले भारत अपना आखिरी टी-20 मैच 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 3 टी-20 मैच खेलने हैं. 6 अक्टूबर से होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है, तो वहीं विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ियों की जगह बन पाना मुश्किन माना जा रहा है. इसके अलावा ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच चुनाव करना बीसीसीआई के लिए बड़ी चुनौती हो सकती है. 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये है संभावित टीम:

रोहित शर्मा(कप्तान), के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, रवि अश्विन

यह भी पढ़ें- Asia Cup Final 2022: अर्धशतक लगाकर भी बने मैच के विलेन, रिजवान की फैंस ने लगाई क्लास

23 अक्टूबर से भारत का पहला मैच
भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में वॉर्म अप मैच के बाद पहला ग्रुप मैच पाकिस्तान के खिलाफ रविवार, 23 अक्टूबर को खेलना है. इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वॉर्म अप मैच खेलने हैं. ये वॉर्म अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को गाबा में खेले जाएंगे.