News Nation Logo

Asia Cup Final 2022: अर्धशतक लगाकर भी बने मैच के विलेन, रिजवान की फैंस ने लगाई क्लास

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 12 Sep 2022, 01:48:24 PM
Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan (Photo Credit: Twitter @TheRealPCB)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022 Final SL vs PAK: एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम करके श्रीलंका ने छठी बार ट्रॉफी जीती. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर जीत दर्ज की. 171 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को बाबर आजम और फखर जमान के रूप में शुरुआती झटके लगे. लेकिन उसके बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने कुछ देर के लिए पाकिस्तानी पारी को संभाल लिया. मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए एक अर्धशतक भी जड़ा. फिर ऐसा क्या हुआ कि वो पाक फैंस के निशाने पर आ गए और मैच के विलेन बन गए ?

यह भी पढ़ें- Asia Cup Final: 'पाक-श्रीलंका के जर्सी में आओ', भारतीय फैंस से बदसलूकी, धक्के देकर निकाला

धीमी पारी बनी पाक की मुसीबत
दरअसल पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद रिजवान को जरूरी रन रट का अंदेशा नहीं था. जब टीम को 13 से ऊपर के रन रेट की जरूरत थी, तब भी रिजवान बल्ले से सिंगल डबल ही ढूंढ रहे थे. रिजवान ने अपनी 55 रनों की पारी खेलने के लिए 49 गेंदें लगा दी. जिसकी वजह से फैंस ने उन्हें हार का जिम्मेदार बना दिया. दूसरी तरफ इफ्तिखार अहमद पर भी फैंस का गुस्सा बरसा. इफ्तिखाने भी 31 गेंद में सिर्फ 32 रनों की पारी खेली. 

शादाब खान ने ली हार की जिम्मेदारी
एक तरफ रिजवान की पारी ने पाकिस्तान को जीत से दूर कर दिया. तो वहीं शादाब खान ने भी श्रीलंका के बल्लेबाजों के दो कैच छोड़कर पाकिस्तान की हार में भूमिका निभाई. हालांकि शादाब खान ने मैच के बाद हार की पूरी जिम्मेदारी ली. 

First Published : 12 Sep 2022, 01:48:24 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.