logo-image

T20 WC: अभ्यास का आखिरी मौका, आज न्यूजीलैंड से वार्मअप मैच में भिड़ेगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2022 IND vs NZ Warm up Match: टी-20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है. इस मैच से पहले अब टीम इंडिया के पास तैयारी का आखिरी मौका बचा है.

Updated on: 19 Oct 2022, 10:10 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 IND vs NZ Warm up Match: टी-20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है. इस मैच से पहले अब टीम इंडिया के पास तैयारी का आखिरी मौका बचा है. आज भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अभ्यास मैच खेलेगी. ये मुकाबला दोपहर 01:30 बजे से ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच के जरिए अपनी फाइनल प्लेइंग 11 सेट करना चाहेगी. इस वार्मअप मैच में सूर्यकुमार यादव को आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत को आजमाए जाने की उम्मीद है.

हल करने होंगे कई सवाल
भारतीय टीम को इस आखिरी वार्मअप मैच में कई बड़े सवालों का जवाब तलाशना होगा. इसमें सबसा बड़ा सवाल अब मोहम्मद शमी की जगह बनाना है. मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही ओवर में 3 विकेट चटकाकर अपनी दावेदारी तो पेश कर दी है लेकिन वो किसकी जगह टीम में आएंगे ये अभी भी बड़ा सवाल है. हर्षल पटेल का फॉर्म भारत के लिए चिंका का विषय बना हुआ है. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह पर भी गाज गिर सकती है.

ये भी पढ़ें: INDvsPAK : ये कॉन्बिनेशन जीत दिलाएगा टीम इंडिया को, रोहित को दिखाना होगा दम!

दूसरी तरफ ऋषभ पंत के लिए अभ्यास मैच एक बड़ा मौका हो सकता है. पंत फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और प्रैक्टिस मैच में वो चाहेंगे कि उनके बल्ले से रन निकलें. इसके अलावा स्पिन डिपार्टमेंट में भी अश्विन-चहल के बीच प्लेइंग 11 में जगह बनाने की फाइट देखने को मिल सकती है.  जहां एक तरफ अनुभवी अश्विन है तो वहीं दूसरी तरफ चतुर चहल. कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ किस गेंदबाज के साथ जाएंगे, इसके फैसला भी शायद प्रैक्टिस मैच के जरिए ही किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: World Cup: जय शाह के बयान से बौखलाया पाक, वर्ल्ड कप खेलने से किया इनकार!