News Nation Logo

World Cup: जय शाह के बयान से बौखलाया पाक, वर्ल्ड कप खेलने से किया इनकार!

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 18 Oct 2022, 10:55:37 PM
Jay Shah and Ramiz Raja

Jay Shah and Ramiz Raja (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

World Cup: आज मुंबई में बीसीसीआई एजीएम 2022 (BCCI AGM 2022) की बैठक में कई फैसले लिए गए. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष चुने गए. इसके अलावा जय शाह (Jay Shah) सेक्रेटरी के पद पर बरकार हैं. आज एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई. पहले ये बात की जा रही थी कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगी. लेकिन इसके कुछ ही देर बाद जय शाह के एक बयान ने हलचल मचा दी. 

पहले से ये ही खबरें सामने आ रही थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पाकिस्तान में एशिया कप 2023 ना करवाने के लिए दबाव बनाएगा, लेकिन इसके कुछ ही देर बाद जय शाह का बयान आया कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान नहीं करेगा और इसके लिए एक न्यूट्रल वेन्यू तय किया जाएगा. जय शाह के बयान के बाद पीसीबी में खलबली मच गई और बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीर राजा के करीबी से पता चला है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी छीने जाने पर चुप नहीं बैठेगा.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: दूसरे वार्मअप में सूर्यकुमार को आराम! जानिए किसे मिल सकता है मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जय शाह के बयान बाद पाकिस्तान इस बात पर विचार कर रहा है कि वो अगले साल यानि 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप से अपना नाम वापस ले लेगा. पीसीबी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पाकिस्तान इस बात को आईसीसी और एसीसी को जताना चाहता है कि भारत-पाक मैच ना होने से उन्हें कितना बड़ा नुकसान हो सकता है. हालांकि पीसीबी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: बारिश से निपटने के लिए ICC का खास इंतजाम, नहीं रुकेगा मैच!

आपको बता दें कि भारत आखिरी बार पाकिस्तान 2008 में एशिया कप ही खेलने गया था. इसके बाद अब तक भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. तो वहीं पाकिस्तान ने भी आखिरी बार 2012 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए ही भारत दौरा किया था. 

First Published : 18 Oct 2022, 10:55:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.