logo-image

T20 WC: वार्म अप में ही ओपनिंग का हाल बेहाल, क्या लंबा होगा विश्व कप का इंतजार?

T20 World Cup 2022 IND vs WAU Warm Up Match: मिशन मेलबर्न (Mission Melbourne) के लिए टीम इंडिया (Team India) आज से अपना अभियान शुरू कर चुकी है. भारतीय टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में अपना पहला वार्म अप मैच खेला

Updated on: 10 Oct 2022, 01:37 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 IND vs WAU Warm Up Match: मिशन मेलबर्न (Mission Melbourne) के लिए टीम इंडिया (Team India) आज से अपना अभियान शुरू कर चुकी है. भारतीय टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में अपना पहला वार्म अप मैच खेला. ये मैच टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया. टीम इंडिया इन वार्म अप मुकाबलों के जरिए कंडीशन में ढलने और अपने टीम कॉम्बिनेशन को सेट करने की कोशिश में लगी है. टीम के लिए अभी भी जसप्रीत बुमराह की रिप्लेसमेंट का ऐलान होना बाकी है. ऐसे में डेथ बॉलिंग पर फोकस वॉर्म अप का मुख्य उद्देश्य होगा.

पहले अनऑफिशियल वार्म अप मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोर बॉर्ड पर 6 विकेट खोकर 158 रन का स्कोर खड़ा किया. मैच में ओपनिंग करने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत आए लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. रोहित 3 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं पंत के खाते सिर्फ 9 रन आए. याद दिला दें कि इस मैच में टीम इंडिया के सामने बेस्ट गेंदबाज बॉलिंग नहीं कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: कोहली क्लब में शामिल हुए अय्यर, शतक जड़ते ही कर दिया कमाल

टी-20 विश्व कप से पहले रोहित और पंत का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है. रोहित से तगड़ी शुरुआत तो वहीं पंत के बल्ले से फिनिशिंग टच विश्व कप में भारत को मजबूती दे सकते हैं. वार्म अप में टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. दीपक हुड्डा ने 22 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने 29 तो दिनेश कार्तिक 19 रन बनाए. 

इसके बाद बॉलिंग में दमखम दिखाते हुए भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला. दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लेते हुए 11 रन पर ही 4 विकेट चटका लिए. आपको बता दें कि इसके बाद भारत को एक और अनऑफिशियल वार्म अप मैच 13 तारीख को खेलना है और इसके बाद दो ऑफिशियल वार्म मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने हैं.

ये भी पढ़ें: Dhoni Entertainment: फिल्मी दुनिया में धोनी ने रखा कदम, लॉन्च किया प्रोडक्शन हाउस

पाकिस्तान के खिलाफ पहली 'जंग' !
टी-20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है. ये मैच रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा. साल 2021 टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था जब्कि एशिया कप 2022 में दोनों के बीच की टक्कर 1-1 रही थी. अब 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर भारतीय टीम अंक तालिका की शुरुआत करना चाहेगी.