News Nation Logo

IND vs SA: कोहली क्लब में शामिल हुए अय्यर, शतक जड़ते ही कर दिया कमाल

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 10 Oct 2022, 07:45:34 AM
Shreyas Iyer Century

Shreyas Iyer (Photo Credit: Twitter @ShreyasIyer15)

नई दिल्ली:  

IND vs SA 2nd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची (Ranchi) के झारखंड़ स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. 1-0 से पीछे चल रही भारतीय टीम ने इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली. श्रींख्ला का आखिरी वनडे मैच मंगलवार को दिल्ली में खेला जाएगा. दूसरे वनडे में 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने 7 विकेट से मुकाबले को जीता. शतकीय पारी के लिए श्रेयस अय्यर को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. 

लड़खड़ाती पारी को किशन-अय्यर का मिला साथ

टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. मात्र 48 के स्कोर पर दो विकेट गिर जाने के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लड़खड़ाती पारी को संभाला. दोनों के बीच 161 रनों की साझेदारी हुई. ईशान किशन अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 84 गेंदों में ताबड़तोड़ 93 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर एक छोर पर डटे रहे और शतक के साथ भारतीय टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: Dhoni Entertainment: फिल्मी दुनिया में धोनी ने रखा कदम, लॉन्च किया प्रोडक्शन हाउस

'विराट' क्लब में अय्यर की एंट्री

श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों में नाबाद 113 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 15 चौके लगाए. शतक लगाते है अय्यर विराट कोहली क्लब में शामिल हो गए. दरअसल इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसे इकलौते भारतीय थे जिन्होंने रांची के मैदान पर शतक लगाया है. अब विराट के अलावा श्रेयस अय्यर दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिसने रांची में शतकीय पारी खेली है. विराट ने इस मैदान पर 2019 में ऑस्ट्रेलिया और 2014 में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था. इसके अलावा श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) और ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने भी JSCA स्टेडियम, रांची में शतक लगाया हुआ है. 

First Published : 10 Oct 2022, 07:45:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.