logo-image

IND vs NZ: दोनों टीमों की ये हो सकती है Playing XI

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला है. टुर्नामेंट के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति में है. दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं.

Updated on: 31 Oct 2021, 06:32 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला है. टुर्नामेंट के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति में है. क्योंकि जो भी टीम जीतेगी उसकी सेमीफाइनल की राह आसान होगी, और जो भी टीम हारेगी उसके लिए कुछ भी नहीं बचेगा. ऐसे में दोनों टीमें एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देंगी. अपने पहले मैच में दोनों टीमें पाकिस्तान से हारी हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों से जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में कोहली के अलावा कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, ये खिलाड़ी हुआ फिट 

आपको बता दें कि भारतीय टीम में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर सवाल खड़ा हुआ वो हैं हार्दिक पांड्या. लेकिन शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने साफ किया कि प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. इसका मतलब है कि पांड्या प्लेइंग में रहेंगे. छठे गेंदबाज से सवाल पर उन्होंने कहा था कि अगर छठे गेंदबाज की जरुरत पड़ती है तो पांड्या बेहतर विकल्प हैं, लेकिन अगर वो असमर्थ होते हैं तो मैं खुद एक विकल्प हूं. आइये एक नजर डालते हैं, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर. 

यह भी पढ़ें: टीम के मेंटॉर धोनी के लिए आज का दिन है बेहद खास, ऐसे जीतेगी इंडिया

Team India Playing XI: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह.

New Zealand Team Playing XI: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जिम्मी नीशम, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी/एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट.