logo-image

IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, ये खिलाड़ी हुआ फिट 

T20 World Cup 2021 IND vs NZ : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज टी20 विश्‍व कप 2021 में मुकाबला होना है. भारतीय टीम और न्‍यूजीलैंड अपने पहले पहले मैच हार कर एक ही जगह पर खड़ी हैं.

Updated on: 31 Oct 2021, 06:23 PM

नई दिल्‍ली :

T20 World Cup 2021 IND vs NZ : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज टी20 विश्‍व कप 2021 में मुकाबला होना है. भारतीय टीम और न्‍यूजीलैंड अपने पहले पहले मैच हार कर एक ही जगह पर खड़ी हैं. दोनों के शून्‍य अंक हैं. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो प्‍वाइंट्स टेबल में तो आगे चली ही जाएगी, साथ ही उसे मानसिक बढ़त भी मिलेगी. हालांकि इस बीच मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ रही है. न्‍यूजीलैंड का एक खिलाड़ी जो पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान घायल हो गया था, वो फिट हो गया है और माना जा रहा है कि वो खिलाड़ी आज के मैच में खेलने के लिए उतरेगा. हम बात कर रहे हैं मार्टिन गुप्‍टिल की. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ Dream XI Team : केएल राहुल को बनाएं कप्‍तान, ये हो सकती है ड्रीम 11 टीम 

न्‍यूजीलैंड के शानदार बल्‍लेबाजों में से एक मार्टिन गुप्‍टिल पाकिस्‍तान के खिलाफ खेले गए मैच में घायल हो गए थे. हालांकि उस मैच के बाद काफी लंबा वक्‍त न्‍यूजीलैंड के पास था और मार्टिन गुप्‍टिल ने उस वक्‍त का फायदा उठाया और फिर से ठीक हो गए हैं. वे आज का मैच खेलने के लिए तैयार हैं, हालांकि अभी पक्‍के तौर पर ये नहीं कहा जा सकता कि वे आज की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होंगे या नहीं. इस बीच न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड ने कहा है कि मार्टिन गुप्‍टिल ने अपनी ट्रेनिंग दोबारा से शुरू कर दी है. यह देखकर अच्‍छा लग रहा है और वे भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए सेलेक्‍शन के लिए उपल्‍बध रहेंगे. इसके साथ ही न्‍यूजीलैंड की ओर से एक अपडेट ये भी है कि टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फग्‍र्युसन चोटिल होकर बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टीम में एडम मिल्‍ने को टीम में शामिल किया गया है. माना जा रहा है कि वे भी आज के मैच में खेलने के लिए उतर सकते हैं. हालांकि भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों की टीम में कुछ एक बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग इलेवन आज के मैच में उतारने की कोशिश करेंगी, देखना होगा कि बाजी किसके हाथ आती है.