logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

टीम के मेंटॉर धोनी के लिए आज का दिन है बेहद खास, ऐसे जीतेगी इंडिया

टीम के मेंटॉर धोनी के लिए आज का दिन काफी खास है. क्योंकि धोनी ने आज के ही दिन साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ अपना सर्वाधिक एकदिवसीय स्कोर 183 रन बनाया था.

Updated on: 31 Oct 2021, 04:03 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में रविवार 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टीमें दुबई के मैदान में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को आज हर हाल में मैच जीतना होगा. दोनों टीमों ने अब तक एक-एक मैच खेला है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी और अब इस मुकाबले में शिकस्त झेलने वाली टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो जाएंगे. वहीं भारतीय टीम के मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी टीम की जीत के लिए बखूबी काम कर रहें हैं. 

यह भी पढ़ें: T-20 World Cup: आज के रोमांचक मैचों से पहले देखिए आज की वर्ल्ड-11 टीम

आपको बता दें कि टीम के मेंटॉर धोनी के लिए आज का दिन काफी खास है. क्योंकि धोनी ने आज के ही दिन साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ अपना सर्वाधिक एकदिवसीय स्कोर बनाया था. बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा कि इस दिन 2005 में @MS धोनी, श्रीलंका के खिलाफ अपना सर्वाधिक एकदिवसीय स्कोर बनाने के लिए निडर हो गए. बीसीसीआई ने उनकी एक विडियो ट्वीट कर इस बात का संकेत दिया है कि भारतीय टीम आज के मुकाबले में ऐसे ही बल्लेबाजी करने वाली है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 : विराट कोहली और एमएस धोनी ने न्‍यूजीलैंड के लिए रचा चक्रव्‍यूह 

 आपको बता दें कि मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी हार्दिक पांड्या पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. पांड्या के फॉर्म को लेकर उनपर काफी सवाल खड़े किए गये हैं. यही कारण है कि धोनी पांड्या की बल्लेबाजी पोजिशन और गेंदबाजी पर टिप्स देते हुए दिखाई दे रहे हैं. आज के मैच में अगर पांड्या प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो उनपर बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी जिम्मेदारी ज्यादा होगी.