News Nation Logo

IND vs PAK : मैच से पहले पाकिस्‍तान में हाहाकार, इस खिलाड़ी ने किया धमाका 

INDIA vs PAKISTAN T20 Match : टी20 विश्‍व कप 2021 शुरू हो गया है. कुछ टीमों के बीच मैच भी हो रहे हैं. टीम इंडिया ने अपने प्रैक्‍टिस मैच खेलने शुरू कर दिए हैं, एक मैच भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेल लिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Oct 2021, 05:42:41 PM
India vs Pakistan

India vs Pakistan (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

INDIA vs PAKISTAN T20 Match : टी20 विश्‍व कप 2021 शुरू हो गया है. कुछ टीमों के बीच मैच भी हो रहे हैं. टीम इंडिया ने अपने प्रैक्‍टिस मैच खेलने शुरू कर दिए हैं, एक मैच भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेल लिया है. जिसमें भारत ने इंग्‍लैंड को बुरी तरह से हरा दिया है. अब भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक और मैच खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैदान में उतरना है. ये मैच हाईवोल्‍टेज मैच होने की पूरी संभावना है. भारतीय टीम इस मैच की तैयारी में जुटी हुई है, लेकिन इस बीच पाकिस्‍तान में अभी से हड़कंप सा मचा हुआ है. पाकिस्‍तान में ऐसा हाहाकार मचा है, जैसे पता नहीं मैच होने का जा रहा है या फिर युद्ध. पाकिस्‍तान को अभी से इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं भारतीय टीम फिर से पाकिस्‍तान को पटकनी न दे दे. इसलिए वहां अभी से माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और CSK : ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है, श्रीनिवासन ने बताया.....

दरअसल भारत और पाकिस्‍तान का मैच 24 अक्‍टूबर को है. ये मैच दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाना है. भारत पाकिस्‍तान के मैच से पहले सीमा के दोनों ओर क्रिकेट की ही बात होती है. अभी तक विश्‍व कप में जब भी भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच हुआ है, तब से लेकर अभी तक हर बार भारत ने पाकिस्‍तान को पटकनी दी है. चाहे टी20 विश्‍व कप हो या फिर वन डे विश्‍व कप. इससे पहले वन डे विश्‍व कप 2019 में भी भारत और पाकिस्‍तान का मैच हुआ था, तब भारत ने पाकिस्‍तान को हराया था. अब फिर आमना सामना होना है. पाकिस्‍तान ने हालांकि अपना पहला जो प्रैक्‍टिस मैच खेला है, उसमें वेस्‍टइंडीज को हराया है, लेकिन भारत ने जिस तरह से बड़ा स्‍कोर चेज करते हुए इंग्‍लैंड जैसी टीम को मात दी है, उसके बाद से पाकिस्‍तान के होश उड़े हुए हैं. पाकिस्‍तानी मीडिया को फिर से डर सता रहा है कि कहीं भारत हरा न दे. पाकिस्‍तानी मीडिया में ये बात हो रही है कि पाकिस्‍तान के पास इतने अच्‍छे अच्‍छे खिलाड़ी हैं. बाबर आजम और रिजवान जैसे खिलाड़ी हैं, अफरीदी जैसा गेंदबाज है, लेकिन पता नहीं भारत के खिलाफ जब भी ये उतरते हैं तो बुरी तरह से हार क्‍यों जाते हैं. इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर से लेकर विशेषज्ञ तक अपनी अपनी राय रख रहे हैं. चर्चा में वे खिलाड़ी भी शामिल होते हैं, जो भारत से हार चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी को लेकर CSK की ओर से आया ये बड़ा अपडेट 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच हुए प्रैक्‍टिस मैच के बाद पाकिस्‍तान में सबसे ज्‍यादा चर्चा इशान किशन की हो रही है. उन्‍होंने आईपीएल के आखिरी के कुछ मैचों में और इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी की, उससे पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के होश पख्‍ता हैं. केएल राहुल तो अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रही रहे हैं. कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला नहीं चला है, रोहित शर्मा पहले मैच में खेले नहीं हैं, लेकिन पाकिस्‍तान को पता है कि इन दोनों को किसी फार्म की जरूरत नहीं है, इन दोनों में से जो भी बल्‍लेबाज चल गया, उस दिन इतनी बड़ी पारी आएगी कि किसी भी टीम को वे अकेले ही हरा देंगे. हालांकि भारतीय टीम में अभी भी कुछ कमियां नजर आ रही हैं, जिनको टीम इंडिया अगले मैच में भर सकती है. लेकिन इतना तो तय है कि भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्‍तान को हराने जा रही है और टीम इंडिया का विश्‍व कप में पाकिस्‍तान से जीतने का रिकॉर्ड कायम रहने वाला है. 

First Published : 19 Oct 2021, 05:42:41 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs PAK T20 World Cup