logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN Toss Update : बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs BAN Toss Update : एंटीगुआ में भारत और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 22 Jun 2024, 07:45 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN Toss Update : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आज टीम इंडिया अपना दूसरा मैच खेलने को तैयार है. ये मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले टॉस हुआ, सिक्का उछला और नजमुल के पक्ष में गिरा. जहां, टॉस जीतकर बांग्लादेशी कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. नतीजन, टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी. टॉस के वक्त पर ही रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वह सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे हैं. जबकि बांग्लादेश ने एक बदलाव किया है. तस्किन अहमद को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है...

किसका पलड़ा है भारी?

भारत और बांग्लादेश के बीच अब T20I क्रिकेट में आज तक कुल 13 मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारत ने 12 मैच अपने नाम किए हैं और सिर्फ एक ही मैच बांग्लादेश की टीम जीत सकी है. ऐसे में भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी दिख रहा है. वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में आज तक दोनों टीमें 4 बार आमने-सामने आई हैं और हर बार भारत ने जीत अपने नाम की है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम : तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान.

कैसी रहेगी एंटिगुआ की पिच?

भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें, तो बल्लेबाजों की मौज रहने वाली है. ऐसे में सभी को भारतीय बल्लेबाजों से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी. यहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 4 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं सिर्फ 2 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच को जीत सकी है.

एंटीगुआ के इस मैदान पर अब तक 19 T20I मैच खेले हैं और इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 जबकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 7 बार मैच को अपने नाम किया है. 

ये भी पढ़ें : 'बीवियों पर ही ध्यान रहता है...' पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के बदहाल प्रदर्शन पर आया बड़ा बयान

ये भी पढ़ें : पहली बार कब इस्तेमाल हुआ था DRS? वीरेंद्र सहवाग से क्या है इसका खास कनेक्शन, जानें यहां