logo-image

ICC Meeting : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली आज जाएंगे दुबई, जानिए क्या होगी बात 

ICC Meeting Update : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आज दुबई रवाना हो रहे हैं. एक जून को  आईसीसी की मीटिंग होने वाली है, इसमें भारत के प्रतिनिधि के तौर पर ये लोग शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 31 May 2021, 09:46 AM

नई दिल्ली :

ICC Meeting Update : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आज दुबई रवाना हो रहे हैं. एक जून को  आईसीसी की मीटिंग होने वाली है, इसमें भारत के प्रतिनिधि के तौर पर ये लोग शामिल हो रहे हैं. आईसीसी की बैठक में इसी साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर चर्चा होनी है. ये विश्व कप भारत में ही होना है. लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए अभी सोच विचार के लिए समय की बात कही है. अभी 29 मई को ही बीसीसीआई की स्पेशल मीटिंग हुई थी, इसके बाद ऐलान किया गया था कि आईपीएल का आयोजन सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में आयोजिजत किया जाएगा. साथ ही कहा गया था कि टी20 विश्व कप के लिए आईसीसी  से वह जुलाई तक के लिए वक्त की मांग करेगा. अब मीटिंग में क्या कुछ होता है, देखना होगा. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह ने कोरोना को हराया, अस्पताल से मिली छुट्टी, पत्नी ICU में शिफ्ट

एक जून को आईसीसी की बैठक होनी है. माना जा रहा है कि इस बैठक में टी20 विश्व कप को लेकर बात होगी. टी20 विश्व कप अक्टूबर नवंबर में इसी साल होगा. इसकी मेजबानी भारत को मिली है. विश्व कप तो साल 2020 में ही ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था. इस वक्त भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है. लगातार कोरोना वायरस के नए नए केस सामने आ रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस कम हो रहे हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच वैसे भी यूएई चले गए हैं. इस बीच बीसीसीआई की पूरी कोशिश होगी कि टी20 विश्व कप भारत में ही करा लिया जाए. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : मोंटी पनेसर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए पूरी टीम 

हालांकि इस बीच खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि अगर भारत में कोरोना की स्थिति में अच्छी तरह से सुधार नहीं हुआ तो आईपीएल भी यूएई जा सकता है. लेकिन यूएई में पीएसएल के भी मैच होंगे. इसके बाद आईपीएल के भी बचे हुए 31 मैच होंगे. यूएई में तीन ही स्टेडियम हैं. दुबई, आबुधाबी और शारजाह, ऐसे में लगातार मैच होने के बाद इन तीन स्टेडियम की पिचें विश्व कप के लायक रहेंगी या नहीं. ये भी अपने आप मेंं बड़ा सवाल है. इस पर भी आईसीसी की बैठक में चर्चा हो सकती है. इस बीच सभी की नजरें आईसीसी की बैठक पर रहने वाली है. देखना होगा कि टी20 विश्व कप पर कोई फैसला हो पाता है या फिर इसे टाल दिया जाएगा.