logo-image

WTC Final : मोंटी पनेसर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए पूरी टीम 

WTC Final Team India Playing XI : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब ज्याद दूर नहीं रह गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा.

Updated on: 31 May 2021, 08:30 AM

नई दिल्ली :

WTC Final Team India Playing XI : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब ज्याद दूर नहीं रह गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा. टीम इंडिया इसके लिए दो जून को विशेष विमान से इंग्लैंड रवाना होगी. इसके बाद टीम इंडिया कुछ दिन क्वारंटीन में रहेगी और उसके बाद प्रैक्टिस शुरू करेगी. टीम इंडिया की इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर लगातार सवाल और चर्चा हो रही है. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसमें रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है. इस मुकाबले के लिए भारत के टॉप पांच बल्लेबाज और विकेटकीपर को लेकर कोई अटकलें नहीं हैं, लेकिन इस बारे में चर्चा है कि टीम इंडिया गेंदबाजी विभाग में किसे उतार सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 New Schedule : BCCI ने क्यों नहीं किया पूरे शेड्यूल का ऐलान, जानिए कारण 

भारत के इस मैच में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को खेलाने की संभावना है. हालांकि मोंटी पनेसर ने ट्वीट के जरिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी जिसमें रविंद्र जडेजा सहित पांच गेंदबाज, पांच बल्लेबाज और एक विकेटकीपर बल्लेबाज का चयन किया.  मोंटी पनेसर को उम्मीद है कि भारत रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को साथ में खेला सकता है. इंग्लैंड की टीम जब भारत के दौरे पर थी, तब अश्विन और रविंद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे. हालांकि तब मैच भारत में हो रहे थे और पिच स्पिनर्स के लिए मददगार थी. अब साउथम्पटन की पिच कैसी होगी, ये बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है. मोंटी पनेसर ने भारत की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को चुना जबकि मोहम्मद सिराज को बाहर रखा है. मोंटी पनेसर की प्लेइंग के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे जबकि शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : कीर्तिमानों के पहाड़ पर बैठे सचिन तेंदुलकर को दो काम न कर पाने का मलाल, जानिए क्या 

बल्लेबाजी क्रम के आधार पर पनेसर की एकादश इस प्रकार है:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा 

(ians input)