logo-image

मिल्खा सिंह ने कोरोना को हराया, अस्पताल से मिली छुट्टी, पत्नी ICU में शिफ्ट

भारत के दिग्गज धावक मिल्खा सिंह ने कोरोना को मात दे दी है. मिल्खा सिंह अब पूरी तरह से ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है. हालांकि उनकी पत्नी की हालत अभी ठीक नहीं है और उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है.

Updated on: 31 May 2021, 08:58 AM

नई दिल्ली :

Milkha singh Health : भारत के दिग्गज धावक मिल्खा सिंह ने कोरोना को मात दे दी है. मिल्खा सिंह अब पूरी तरह से ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी मिल गई है. हालांकि उनकी पत्नी की हालत अभी ठीक नहीं है और उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रहे दिग्गज भारतीय धावक मिल्खा सिंह को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उनकी हालत स्थिर है. मिल्ख सिंह की पत्नी निर्मल को गहन चिकित्सा इकाई यानी आईसीयू में भेजा गया है. निर्मल भी भारतीय वॉलीबॉल टीम की कप्तान रह चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : मोंटी पनेसर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जानिए पूरी टीम 

फोर्टिस अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में रविवार को कहा गया है कि परिवार के अनुरोध पर मिल्खा सिंह को स्थिर स्थिति में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उन्हें ऑक्सीजन और पोषण संबंधी सहायता दी गई है. बयान में कहा गया है कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल को आईसीयू में स्थानांतरित करना पड़ा और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. पिछले हफ्ते मिल्खा सिंह को कोविड -19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद मे, उनकी पत्नी को भी भर्ती कराया गया, क्योंकि वह भी कोविड -19 पॉजिटिव पाई गई थीं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 New Schedule : BCCI ने क्यों नहीं किया पूरे शेड्यूल का ऐलान, जानिए कारण 

फ्लाइंग सिख नाम से मशहूर महान एथलीट मिल्खा सिंह करीब 88 साल के हैं. मिल्खा सिंह 1958 और 1962 एशियाई खेलों को स्वर्ण पदक जीता था. 1958 टोक्यो एशियाई खेलों में 200 मीटर और 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले मिल्खा 1962 जकार्ता एशियाई खेलों में भी 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले में स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुके हैं. पिछले साल महामारी फैलने के बाद से मिल्खा सिंह लोगों से घर पर रहकर लॉकडाउन के दौरान रोजाना व्यायाम करने की अपील कर रहे हैं. मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह ने बताया था कि सरदार जी की तबीयत ठीक है. कोरोना की जांच से पहले वे कुछ असहज महसूस कर रहे थे, इसी कारण हमने उन्हें अस्पताल में डालने का फैसला किया. कोरना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिल्खा सिंह आईसोलेट हो गए थे. निर्मल ने बताया था कि एक रसोइया, जो 50 साल से परिवार के साथ है, को पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था.

(ians input)