logo-image

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले, विश्व कप 2021 कैंसिल हुआ तो.....

टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन यूएई में किया जाना है. वैसे तो इस साल ये विश्व कप भारत में ही होना था और बीसीसीआई ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी. लेकिन इस बीच अचानक से कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई और स्थितियां खराब होने लगी.

Updated on: 09 Jul 2021, 02:21 PM

नई दिल्ली :

टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन यूएई में किया जाना है. वैसे तो इस साल ये विश्व कप भारत में ही होना था और बीसीसीआई ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी. लेकिन इस बीच अचानक से कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई और स्थितियां खराब होने लगी. कई दौर की बातचीत और लगातार विचार विमर्श के बाद बीसीसीआई ने तय किया कि टी20 विश्व कप भारत में करा पाना संभव नहीं है. इसलिए इसे यूएई में ट्रांसफर कर दिया जाए, इसके बाद आईसीसी ने इस पर मोहर लगा दी. लेकिन इसके बाद लगा कि आईपीएल 2021 भी कहीं कैंसिल न हो जाए, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं है और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस पर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2020 ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन इसे ऐन वक्त पर कोविड 19 के ही कारण स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद इस साल टी20 विश्व कप भारत में होना था, लेकिन ये हो तो रहा है, लेकिन भारत में नहीं बल्कि यूएई में. ऑस्ट्रेलिया में होने वाला विश्व कप अब 2022 में खेला जाएगा. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि अगर ये विश्व कप भी रद हुआ तो क्रिकेट का बहुत ही ज्यादा नुकसान होगा. ऐसा कतई नहीं होना चाहिए. सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. इसलिए विश्व कप भी बिना दर्शकों के ही आयोजित किया जाएगा. उनका कहना है कि क्रिकेट शुरू हो चुका है, भारत की एक टीम इंग्लैंड में हैं तो दूसरी श्रीलंका में. उन्होंने कहा कि ये नहीं सोचना चाहिए कि विश्व कप नहीं होगा, ये होगा और अपने पहले से निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संजू सैमसन बनाम ईशान किशन, किसका दावा ज्यादा मजबूत 

बता दें कि पिछले करीब डेढ़ साल में कोविड 19 के कारण खेलों का काफी नुकसान हुआ है. इसमें क्रिकेट भी शामिल है. पिछले साल तो एक वक्त ऐसा भी आया, जब हर जगह क्रिकेट रोक दिया गया था. काफी दिन के अंतराल के बाद इंग्लैंड में इसकी वापसी हुई. हालांकि अब क्रिकेट खेला जा रहा है, लेकिन इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाते हैं. खिलाड़ियों से लेकर स्टाफ और अधिकारियों से लेकर दर्शकों तक को इन्हें मानना होता है.