logo-image

IND vs SL : संजू सैमसन बनाम ईशान किशन, किसका दावा ज्यादा मजबूत 

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया नई है, इसलिए अभी ये साफ नहीं है कि मैच के दिन प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल किया जाएगा.

Updated on: 09 Jul 2021, 12:16 PM

नई दिल्ली :

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया नई है, इसलिए अभी ये साफ नहीं है कि मैच के दिन प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल किया जाएगा. हालांकि इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है. हालांकि इस टीम के कप्तान शिखर धवन हैं और वे ही ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. वहीं उनका जोड़ीदार कौन होगा. क्या दिल्ली कैपिटल्स की तरह ही एक बार फिर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन साथ खेलेंगे या फिर रितुराज गायकवाड या फिर देवदत्त पडिक्कल में से किसी को मौका मिलेगा. ये देखना दिलचस्प होगा. वहीं सवाल ये भी है कि विकटकीपर बल्लेबाज के तौर पर कौन खेलेगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संकट में श्रीलंका, जानिए अब क्या है अपडेट 

इंग्लैंड दौरे पर जाने के कारण इस सीरीज में रिषभ पंत, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी नहीं हैं. इस सीरीज के लिए सिलेक्टर ने संजू सैमसन और ईशान किशन को चुना है. इन दोनों को एक साथ मौका मिले, इसकी संभावना कम ही है. दोनों में से कौन एक खेलेगा, इसको लेकर दिग्गज अपनी अपनी बात रख रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं कि उन्हें लगता है कि संजू सैमसन को पहले मैच में मौका मिल सकता है. वहीं पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का कहना है कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. फिलहाल इस मैच की प्लेइंग इलेवन के लिए अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. क्योंंकि कई युवाओं को इस सीरीज के लिए श्रीलंका भेजा गया है. कुल मिलाकर छह खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं. देखना होगा कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन किस खिलाड़ी पर दांव लगात हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी, जानिए 

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई