logo-image

IND vs SL : संकट में श्रीलंका, जानिए अब क्या है अपडेट 

भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू ही होने वाली है. जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका जाकर क्वारंटीन का वक्त पूरा कर लिया है और अब प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए अभी तक टीम का भी ऐलान नहीं किया है.

Updated on: 09 Jul 2021, 10:15 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज शुरू ही होने वाली है. जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका जाकर क्वारंटीन का वक्त पूरा कर लिया है और अब प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए अभी तक टीम का भी ऐलान नहीं किया है. इतना ही नहीं श्रीलंका टीम तो बिना प्रैक्टिस के ही मैदान में उतरने की तैयारी में है. श्रीलंका टीम इंग्लैंड से आने के बाद अभी क्वारंटीन में है और बताया जा रहा है कि उनका क्वारंटीन का वक्त 12 जुलाई को पूरा होगा और उसके एक ही दिन बाद टीम मैदान में उतर जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : सीरीज में इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी, जानिए 

श्रीलंका टीम ने इस सीरीज के लिए दासुन शनाका को नया कप्तान बनाया है, ये बताया जा रहा है. हालांकि पूरी टीम क्या होगी ये अभी तक साफ नहीं है. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार आज यानी शुक्रवार शाम तक टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. उसके बाद ही तय होगा कि टीम इंडिया से मुकाबला करने के लिए कौन सी टीम होगी. लेकिन श्रीलंका टीम की सबसे बड़ी दिक्कत यही होने वाली है कि उन्हें सीधे क्वारंटीन से मैदान में उतरना पड़ेगा. वहीं टीम इंडिया पिछले काफी समय से प्रैक्टिस कर रही है. जिस तरह की स्थितियां श्रीलंका और श्रीलंका क्रिकेट में चल रही हैं, उससे नहीं लगता कि श्रीलंका के लिए आसान होने वाली है. वहीं टीम इंडिया के लिए इस मौके का फायदा उठाने का अच्छा मौका है. इंग्लैंड दौरे के कारण इस सीरीज में टीम इंडिया के बड़े बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं हैं, इसीलिए टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. वहीं उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार हैं. इस टीम में कई युवा और आईपीएल के खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. ऐसे में उने पास भी अच्छा मौका होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : पहले मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI, जानिए 

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई