News Nation Logo
Banner

IND vs SL : पहले मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI, जानिए 

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तैयारी अब अंतिम चरण में है. भारतीय टीम ने अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर लिया है, वहीं प्रेक्टिस भी शुरू हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jul 2021, 01:56:16 PM
Bhuvi  Chahar the two pace bowlers in Laxman s playing XI

Bhuvi Chahar the two pace bowlers in Laxman s playing XI (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वन डे और टी20 सीरीज की तैयारी अब अंतिम चरण में है. भारतीय टीम ने अपना क्वारंटीन का वक्त पूरा कर लिया है, वहीं प्रेक्टिस भी शुरू हो गई है. सीरीज का पहला मैच 13  जुलाई को होगा, इस बीच टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी, इस पर भी चर्चा शुरू हो गई है. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन होंगे और भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है. इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है और आईपीएल के स्टार खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आने वाले हैं. छह नए खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप में हो सकते हैं लो स्कोरिंग मैच, मार्क बाउचर ने कही ये बात 

इस बीच भारत के पूर्व दिगग्ज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वह श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से कोलंबो में शुरू होने वनडे सीरीज में दो तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरना पसंद करेंगे. शिखर धवन की कप्तानी वाली 20 सदस्यीय भारतीय टीम 21 जुलाई से तीन वनडे और इतनी ही संख्या में टी20 खेलने के लिए इस पड़ोसी द्वीपीय देश में है. वीवीएस लक्ष्मण ने सोमवार को स्टार स्पोट्र्स पर चर्चा में कह कि मेरे पास भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के रूप में दो तेज गेंदबाज होंगे और दो स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल होंगे. लक्ष्मण ने कहा कि भारत को कप्तान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करनी चाहिए, जबकि सूर्यकुमार यादव को नंबर-3 बल्लेबाज होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : क्रिकेट फैंस को मिल सकती है स्टेडियम आने की परमीशन, जानिए अपडेट 

लक्ष्मण ने कहा कि वैसे यह एक बहुत विस्तृत टीम है. 20 सदस्यीय टीम है. लेकिन मैं ओपनर के तौर पर शिखर धवन, पृथ्वी शॉ के साथ जाऊंगा. नंबर-3 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मेरी पसंद होंगे. नंबर-4 पर एकदिवसीय मैचों में संजू सैमसन होंगे, नंबर- 5 होगा मनीष पांडे, नंबर- 6 पर मैं हार्दिक पांड्या, नंबर-7 क्रुणाल पांड्या के साथ जाना चाहूंगा. लक्ष्मण की प्लेइंग इलेवन में रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा और ईशान किशन जैसे कई अन्य नामों को जगह नहीं मिली है. हालांकि पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि वह क्रुणाल पांड्या से पहले राणा को चुनेंगे. इरफान पठान ने कहा कि केवल एक बदलाव मैं चाहूंगा. हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए मैं उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में रखूंगा, एक और बल्लेबाज जो मैं जोड़ूंगा - कुणाल के स्थान पर नीतीश राणा होंगे. इसके अलावा, क्योंकि मैं देखना चाहूंगा हार्दिक पांड्या ने काफी अधिक ओवर फेंके.

First Published : 06 Jul 2021, 01:56:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.