News Nation Logo

IND vs ENG : क्रिकेट फैंस को मिल सकती है स्टेडियम आने की परमीशन, जानिए अपडेट 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अब करीब एक महीने ही दूर है. इससे पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाली इस सीरीज में दर्शकों स्टेडियम आकर मैच देखने की परमीशन मिल सकती है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jul 2021, 11:40:40 AM
England vs INDIA

England vs INDIA (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अब करीब एक महीने ही दूर है. इससे पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाली इस सीरीज में दर्शकों स्टेडियम आकर मैच देखने की परमीशन मिल सकती है. अभी तक सीमित संख्या में ही दर्शक आ पा रहे थे. साथ ही उन्हें तमाम प्रतिबंधों का भी सामना करना पड़ता है. लेकिन अब शायद ये प्रतिबंध हट जाएं और स्टेडियम की क्षमता के अनुसार पूरे दर्शक मैच देखने आएं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना को लेकर प्रतिबंध हटाने की बात कही है, इसके बाद इसकी संभावना जागी है. 

यह भी पढ़ें : लंका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं भारत के खिलाड़ी, शांत एंट्री की तैयारी 

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा है कि 19 जुलाई से इंग्लैंड में फेस मास्क और डिस्टेंसिंग नियमों की कानूनी रूप से आवश्यकता नहीं होगी. पीएम जॉनसन ने कहा कि देशवासियों के लिए इस महीने से कानूनी रूप से मास्क पहनने और बंद सार्वजनिक स्थलों पर कम से कम एक मीटर (तीन फुट) की दूरी बनाए रखने की बाध्यता नहीं होगी. जॉनसन ने कहा कि जब देश में लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच जाएगी तो कानूनी पाबंदियों को मानना व्यक्तिगत इच्छा पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा कि पाबंदियां हटाने की प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरु होगी. हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला 12 जुलाई को लिया जाएगा. उन्होंने कहा निजी घरों के अंदर छह का नियम भी हटा दिया जाएगा और घर से काम करने के मार्गदर्शन को खत्म कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL  2022 : 10 टीमों के आईपीएल फॉर्मेट में हो सकता है बदलाव, जानिए कितने होंगे मैच 

बता दें कि ब्रिटेन में कोविड-19 से 1 लाख 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जो पश्चिमी यूरोप में सबसे अधिक है. बेहद संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण के मामले भी बढ़ रहे हैं. इससे पहले ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने रविवार को कहा था कि आगामी सप्ताह में लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही हम मास्क लगाने की अनिवार्यता खत्म करने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हमें अब एक अलग दौर में जाना होगा जहां, हम वायरस के साथ रहना सीखते हैं, हम सावधानी बरतते हैं और इसके साथ ही हमें व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी लेनी होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jul 2021, 11:40:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENN Vs IND IND Vs ENG