News Nation Logo
Banner

लंका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं भारत के खिलाड़ी, शांत एंट्री की तैयारी 

एलपीएल का इस साल का सीजन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा. श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी मीडिया विज्ञप्ति में हालांकि भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल युसूफ पठान के नाम का उल्लेख किया है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jul 2021, 10:59:01 AM
Indians in Lanka Premier League making quiet entry

Indians in Lanka Premier League making quiet entry (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी और प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला के अलावा भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी यूसुफ पठान उन भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल के इस साल के सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है. एलपीएल का इस साल का सीजन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगा. श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी मीडिया विज्ञप्ति में हालांकि भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में केवल युसूफ पठान के नाम का उल्लेख किया है, जबकि अन्य के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. इसमें इरफान पठान का कैंडी टस्कर्स के खिलाड़ी के तौर पर जिक्र भी है. भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पिछले साल कैंडी फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे. अन्य भारतीय खिलाड़ियों के भी रजिस्ट्रेशन की बात चल रही है, लेकिन अभी नाम सामने नहीं आए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL  2022 : 10 टीमों के आईपीएल फॉर्मेट में हो सकता है बदलाव, जानिए कितने होंगे मैच 

इस घटनाक्रम से वाकिफ एक सूत्र ने बताया है कि ज्यादातर विदेशी फ्रेंचाइजी नहीं चाहतीं कि लीग शुरू होने से पहले नाम सामने आए क्योंकि बीसीसीआई भारतीयों को विदेशी फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता. सुदीप त्यागी और मानवेंद्र सिंह बिसला दोनों ने आईएएनएस से पुष्टि की कि उन्होंने वास्तव में एलपीएल के लिए पंजीकरण कराया है. तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी, जिन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने के अलावा चार एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, पिछले साल के एलपीएल में दांबुला वाइकिंग टीम का हिस्सा थे. बिसला ने आईएएनएस से कहा, मैं पिछले साल जाने की सोच रहा था, लेकिन कोविड-19 के कारण नहीं जा सका. पिछले साल भी एलपीएल में भाग लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई थी. इरफान पठान, सुदीप त्यागी और मुनाफ पटेल ने एलपीएल 2020 में हिस्सा लिया था. 

यह भी पढ़ें : बेन स्टोक्स और जोस बटलर को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहता इंग्लैंड, कप्तान बोले..

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है. खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने के लिए बीसीसीआई क्रिकेट से संन्यास लेना होगा. हाल ही में, भारत के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी स्मित पटेल, जिन्होंने घरेलू स्तर पर गुजरात और गोवा का प्रतिनिधित्व किया और दलीप ट्रॉफी भी खेली, ने कैरेबियन प्रीमियर लीग और अमेरिका में क्लब क्रिकेट खेलने के लिए बीसीसीआई क्रिकेट छोड़ दिया. वह और मिलिंद कुमार जैसे कई अन्य भारतीय क्रिकेटर भी अमेरिका में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की कतार में हैं. मिलिंद ने हालांकि आधिकारिक तौर पर यह खुलासा नहीं किया है कि उन्हें मेजर लीग क्रिकेट के मसौदे में शामिल किया गया है जहां पटेल भी खेलेंगे. हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट ने पुष्टि की कि उन्हें मसौदे में शामिल किया गया है.

First Published : 06 Jul 2021, 10:58:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

LPL Lanka Premier League BCCI