News Nation Logo

T20 विश्व कप में हो सकते हैं लो स्कोरिंग मैच, मार्क बाउचर ने कही ये बात 

टी20 विश्व कप 2021 में हमें लो स्कोरिंग मैच देखने के लिए मिल सकते हैं. बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में दिक्कत पेश आ सकती है, वहीं स्पिनर्स कमाल कर सकते हैं. ऐसी संभावना दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच मार्क बाउचर ने जताई है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jul 2021, 12:35:42 PM
Mark Boucher

Mark Boucher (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

टी20 विश्व कप 2021 में हमें लो स्कोरिंग मैच देखने के लिए मिल सकते हैं. बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में दिक्कत पेश आ सकती है, वहीं स्पिनर्स कमाल कर सकते हैं. ऐसी संभावना दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच मार्क बाउचर ने जताई है. दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर का कहना है कि यूएई में आईपीएल के खत्म होने के बाद पिच खराब हो जाएगी, जिस कारण टी20 विश्वकप में कम स्कोर बनेंगे. आईपीएल 14 के बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में होंगे, जिसका फाइनल 15 अक्टूबर को होने की संभावना है वहीं टी20 विश्वकप 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा. मार्क बाउचर ने क्रिकइंफो से कहा कि वे यूएई में आईपीएल खेलेंगे. वहां बहुत सारे ग्राउंड नहीं है और विकेट खराब हो जाएंगे जिस कारण यहां कम स्कोर बनेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : क्रिकेट फैंस को मिल सकती है स्टेडियम आने की परमीशन, जानिए अपडेट 

मार्क बाउचर ने कहा है कि यूएई में बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा विशेष रूप से अंत में, जैसा हमने वेस्टइंडीज में देखा है. हमें आईपीएल देखकर अंदाजा लगेगा कि क्या स्कोर होने वाला है. इसके बाद हम आकलन कर सकेंगे कि विश्वकप में विकेट कैसा रहने वाला है. मुझे संदेह है कि स्पिनर बड़ी भूमिका निभाएंगे. मार्क बाउचर ने कहा है कि हम यूएई में उसी वातावरण में खेलेंगे जैसा वेस्टइंडीज में है. आईपीएल के बाद पिच सूख जाएगी. यह वैसा नहीं रहेगा जैसा हमें दक्षिण अफ्रीका में मिलता है जहां आप 180 से 200 रन तक बना सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में पांच मैचों की टी20 सीरीज में विंडीज को 3-2 से हराया था.

यह भी पढ़ें : लंका प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं भारत के खिलाड़ी, शांत एंट्री की तैयारी 

दरअसल यूएई में तीन ही स्टेडियम हैं. इसमें शारजहां, दुबई और आबुधाबी हैं. इन्हीं तीन स्टेडियम पर आईपीएल 2021 के मैच खेले जाएंगे और उसके बाद टी20 विश्व कप के मैच भी यहीं पर होंगे. हालांकि कहा जा रहा है कि बीसीसीआई लीग राउंड के बाद केवल एक स्टेडियम अपने पास रखेगा, जिसमें क्वालीफायर और एलीमनेटर के साथ ही फाइनल भी होगा, बाकी दो स्टेडियम आईसीसी को सौंप दिए जाएंगे, ताकि आईसीसी उसमें टी20 विश्व कप की तैयारी कर सके. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jul 2021, 12:35:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

T20 World Cup Mark Boucher

वीडियो