logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. अभी इसकी तारीखों और पूरे शेड्यूल का आना बाकी है. इस बीच सबसे ज्यादा सवाल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर है.

Updated on: 09 Jul 2021, 01:14 PM

नई दिल्ली :

MS Dhoni IPL 2021 : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में खेले जाएंगे. अभी इसकी तारीखों और पूरे शेड्यूल का आना बाकी है. इस बीच सबसे ज्यादा सवाल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को लेकर है. माना जा  रहा है कि आईपीएल 2021 एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. आाठ टीमों का ये आखिरी आईपीएल होगा, इसके बाद आईपीएल 2022 दस टीमों का हो जाएगा. इसके लिए तैयारी चल रही है. आईपीएल 2022 से पहले सभी टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी को रिलीज करना होगा. लेकिन क्या सीएसके एमएस धोनी को रिलीज करेगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संजू सैमसन बनाम ईशान किशन, किसका दावा ज्यादा मजबूत 

आईपीएल के अगले सीजन को लेकर एमएस धोनी की ओर से अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है. यानी वे कब तक आईपीएल खेलेंगे ये अभी साफ नहीं है, लेकिन सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ का कहना है कि धोनी अभी कुछ साल और आईपीएल खेल सकते हैं. आईएएनएस से बात करते हुए काशी विश्वनाथ ने कहा कि धोनी अभी भी पूरी तरह से फिट हैं. वे अभी कम से कम एक या दो साल आईपीएल खेल सकते हैं. उनका अभी आईपीएल न खेलने का कोई भी कारण नजर नहीं आ रहा है. हालांकि ये भी ध्यान रखना होगा कि आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में एमएस धोनी का बल्ला उस तरह का कमाल नहीं दिखा सका है, जिसके लिए धोनी जाने और पहचाने जाते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : संकट में श्रीलंका, जानिए अब क्या है अपडेट 

आईपीएल 2020 में धोनी का बल्ला नहीं चला था और उनकी टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेआफ तक नहीं पहुंच पाई थी. सीएसके लिए साल 2020 काफी खराब गया था, लेकिन साल 2021 में सीएसके ने वापसी की और लगातार मैच जीते. अभी तक की स्थिति देखें तो साफ नजर आ रहा है कि सीएसके इस बार प्लेआफ में पहुंच जाएगी. लेकिन क्या टीम एमएस धोनी  की कप्तानी में चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकेगी या नहीं ये अभी देखना बाकी है. साथ ही ये देखना भी दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी आगे के आईपीएल को लेकर क्या कुछ सोचते हैं और वे अपने लिए क्या तय करते हैं.