logo-image

BCCI की गलती पड़ सकती है भारी, टीम इंडिया को हो सकता है नुकसान!

वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलने जा रही है और यह दोनों सीरीज ही भारत में आयोजित कराई जा रही है.

Updated on: 14 Sep 2022, 08:58 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : एशिया कप (Asia Cup 2022) में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS) के साथ सीरीज खेलनी है. एक्सपर्ट का मानना है कि भारत में होने वाली सीरीज से टीम इंडिया को नुकसान हो सकता है. जैसा आप जानते हैं कि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और भारतीय टीम भारत में खेल रही है कि वर्ल्ड कप से पहले. ऑस्ट्रेलिया के पिच और भारत के पिच में जमीन आसमान का अंतर है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ऐसी पिच पर मैच खेलेगी तो कोई फायदा नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- Team India Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में एक बैकअप कप्तान के तौर पर रह गए हैं शिखर धवन!

पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि बीसीसीआई ने यहां पर एक बहुत बड़ी गलती की है. अगर ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज ऑस्ट्रेलिया में होती तो टीम इंडिया को उसका फायदा वर्ल्ड कप में जरूर मिलता. लेकिन अब जब भारत में यह सीरीज कराई गई है तो ऐसे में यहां की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों का अभ्यास कहीं वर्ल्ड कप में भारी पड़ सकता है. वहीं तेज गेंदबाजी भी कमजोर हो सकती है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup Rohit Sharma: हिटमैन का कमाल, ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने रोहित शर्मा 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलने जा रही है और यह दोनों सीरीज ही भारत में आयोजित कराई जा रही है. बात तो ठीक भी लगती है कि भारत ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के बीच में अंतर पिच का है. यहां जहां स्पिन फ्रेंडली पिच मिलती है वहीं ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच मिलती हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज जब ऑस्ट्रेलिया जाएंगे वर्ल्ड कप खेलने के लिए तो वहां पर टीम को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर दौरे की बात करें तो सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर से को खेला जाएगा.