logo-image

AUS vs SA WC Final : ऑस्ट्रेलिया ने जीता महिला T20 विश्व कप, साउथ अफ्रीका के टूटे सपने

AUS vs SA WT20 WC Final : साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज महिला टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला गया.

Updated on: 26 Feb 2023, 09:32 PM

highlights

  • महिला टी20 विश्व कप का फाइनल हुआ पूरा
  • ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम
  • साउथ अफ्रिका ऑस्ट्रेलिया की प्लानिंग के नहीं भेद सकी

नई दिल्ली:

AUS vs SA WT20 WC Final : साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज महिला टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया टीम ने साउथ अफ्रीका को 19 रनो से मात दे दी. इसी के साथ इस टी20 विश्व कप 2023 पर ऑस्ट्रेलिया टीम का कब्जा हो गया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ये छठवीं बार विश्व कप की जीत है. इस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर 157 रन का टारगेट अफ्रीका के सामने रखा था. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा हीली ने 18 और बेथ मूनी ने रनों की पारी खेली. मेग लैनिंग जो कि ऑस्ट्रेलिया की कप्तान हैं कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं. सिर्फ 10 रन का ही योगदान टीम के लिए दे सकीं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इंदौर टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, जानें कौन करेगा कप्तानी

वहीं बात साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की करें तो मरिजैन कप्प ने 2 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की. इनके अलावा शबनीम इस्माइल ने भी 2 सफलता लिए. च्लोए ट्रायॉन और नॉनकुलुलेको म्लाबा 1-1 विकेट हांसिल करने में सफल रहे. साउथ अफ्रीका के सामने ज्यादा बड़ा स्केर नहीं था. 157 रन का टारगेट साउथ अफ्रीका की पिच पर बड़ा नहीं माना जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

जब साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी के लिए आई तो टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. पहला विकेट 17 रन के स्कोर पर गिर गया. कप्तान भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं. 2 रन के स्कोर पर चलती बनीं. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया गया. 157 रन ज्यादा बड़े नहीं होते हैं, उसके बाद भी विश्व चैंपियन ने इसे डिफेंड करके दिखा दिए.