logo-image

IPL 2023 : स्टोक्स ही बनेंगे धोनी की कमजोरी, ट्रॉफी का टूट सकता है सपना!

CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है. 31 मार्च को लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 24 Feb 2023, 03:41 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 31 मार्च से हो रहा है शुरू
  • धोनी पर सभी फैंस की है नजर
  • सीएसके लिए एक समस्या हुई खड़ी

नई दिल्ली:

CSK IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है. 31 मार्च को लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा. धोनी और हार्दिक के बीच जंग होनी है. आईपीएल (IPL 2023) में पहला ही मुकाबला दो ऐसे कप्तानों के बीच में है जो अपनी कप्तानी से सभी को हैरान कर चुके हैं. धोनी ने जहां चेन्नई की टीम के सफल टीम बना दिया वहीं हार्दिक ने पहली ही बार की कप्तानी में धूम मचा दी. आईपीएल फैंस के लिए इससे अच्छी लीग की शुरूआत कोई हो नहीं सकती. हालांकि आईपीएल (IPL 2023) शुरू होने से पहले ही चेन्नई के लिए बुरी खबर आई है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, इंदौर टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, जानें कौन करेगा कप्तानी

आपको बता दें कि इस खबर से ना सिर्फ धोनी बल्कि धोनी के फैंस भी नाखुश होंगे. जैसा आप जानते हैं कि मिनी ऑक्शन में चेन्नई की टीम ने बेन स्टोक्स पर जमकर पैसा बरसा दिया था. 16.25 करोड़ की भारी भरकम रकम में टीम के साथ बेन जुड़े थे. इसके बाद सभी फैंस और एक्सपर्ट यही बात कर रहे थे कि धोनी ने एक मास्टर स्ट्रोक खेला है. हालांकि अब आईपीएल शुरू होते-होते सभी के स्वर बदल गए हैं. और उसके पीछे एक बड़ी वजह है. 

यह भी पढ़ें: On This Day: आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने खेली थी वो ऐतिहासिक पारी जिसे देख झूम उठा था पूरा देश

दरअसल बेन स्टोक्स ने एक इंटरव्यू में कहा है कि आने वाले एशेज के लिए वो टीम का अहम हिस्सा रहेंगे. और इंग्लैंड की जीत के लिए खास प्लान बना रहे हैं. अब आप कहेंगे कि इससे धोनी के क्या नुकसान है. आपको बता दें कि एशेज आईपीएल 2023 के दौरान ही होने वाला है. ऐसे में अगर चेन्नई की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में जाती है तो बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

अब जब बेन स्टोक्स नहीं होंगे तो धोनी की ताकत अधूरी रह ही जाएगी. आईपीएल करियर की बात करें तो स्टोक्स ने अभी तक 43 मैच खेले हैं. जिसमें 920 रन बनाए हैं. 107 रन की पारी स्टोक्स के लिए अभी तक की सबसे बड़ी पारियों में से एक रही है. अब ये देखने वाली बात होती है कि धोनी इस समस्या का हल किस प्रकार कर पाते हैं.